टीचर ने 25 मासूम बच्चों के खाने में मिलाया था जहर, कोर्ट ने दी फांसी की सजा

टीचर ने 25 मासूम बच्चों के खाने में मिलाया था जहर, कोर्ट ने दी फांसी की सजा

Desk: चीन में किंडरगार्टेन में पढ़ाने वाली एक टीचर को फांसी की सजा दी गई है. इस टीचर ने नर्सरी स्कूल के कुल 25 बच्चों को जहर दिया था, जिनमें से एक बच्चे की मौत भी हो गई थी. रिपोर्ट्स के मुताबिक, इस टीचर का नाम वांग यून है और इसे चीन के हेनान प्रांत में स्थित जिआओजू इलाके से गिरफ्तार किया गया है. ये सारे बच्चे सुबह-सुबह दलिया खाने के बाद बुरी तरह बीमार हो गए थे और उन्हें अस्पताल ले जाना पड़ा था.

स्थानीय अधिकारियों द्वारा दी गई जानकारी के मुताबिक, हाल ही में इस टीचर की अपने एक साथी से बहस हो गई थी. बस इसी बात का बदला लेने के लिए उसने पिछले साल 27 मार्च को इन बच्चों के नाश्ते में सोडियम नाइट्रेट मिला दिया था. जिआओजू की स्थानीय अदालत ने कहा कि टीचर ने छात्रों के मैनेजमेंट को लेकर हई बहस के बाद बच्चों के खाने में जहर मिला दिया था. बता दें कि सोडियम नाइट्रेट का इस्तेमाल खाने को सुरक्षित बनाने के लिए किया जाता है, लेकिन इसकी ज्यादा मात्रा जानलेवा होती है.

दलिया में सोडियम नाइट्रेट की ज्यादा मात्रा मिलाने के चलते बच्चों पर इसका बेहद ही घातक असर हुआ था. नाश्ते के बाद 23 बच्चों को उल्टी हो गई थी और कई बेहोश हो गए थे. बाद में मामले की जांच हुई तो पता चला कि महिला ने कुल 25 बच्चों के नाश्ते में जहर मिलाया था. इस घटना ने चीन में काफी कोहराम मचाया था और अगले कई दिनों तक यह खबर सुर्खियों में रही थी. वहीं, पूरी दुनिया की मीडिया ने भी इस घटना को प्रमुखता से कवर किया था.

Find Us on Facebook

Trending News