बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

गया के टिकारी स्थित 'मगध इंटरनेशनल स्कूल' में धूमधाम से मनाया गया शिक्षक दिवस, निदेशक बोले-शिक्षकों पर होती है समाज और राष्ट्र की ज़िम्मेवारी

गया के टिकारी स्थित 'मगध इंटरनेशनल स्कूल' में धूमधाम से मनाया गया शिक्षक दिवस, निदेशक बोले-शिक्षकों पर होती है समाज और राष्ट्र की ज़िम्मेवारी

GAYA : आज पूरे देश में शिक्षक दिवस बड़े धूमधाम से मनाया जा रहा है। इसी कड़ी में जिले के टिकारी में स्थित प्रतिष्ठित शिक्षण संस्थान 'मगध इंटरनेशनल स्कूल' में शिक्षक दिवस धूमधाम से मनाया गया। दीप प्रज्ज्वलन के बाद विद्यालय प्रबंधन, शिक्षकों एवं छात्र-छात्राओं द्वारा डॉ० सर्वपल्ली राधाकृष्णन की तस्वीर पर श्रद्धा-सुमन चढ़ाए ग‌ए। वहीँ इस मौके पर बच्चों द्वारा शिक्षकों के सम्मान में स्वागत गान गाया गया। साथ ही गुरु-वंदना में नृत्य-गीत प्रस्तुत किए ग‌ए। खासकर नवमीं कक्षा के बच्चों ने राजस्थानी नृत्य प्रस्तुत कर सभी को मंत्रमुग्ध कर दिया। 

वहीँ कार्यक्रम में स्कूल के प्राचार्य अभिषेक कुमार ने डॉ०सर्वपल्ली राधाकृष्णन के जीवन पर प्रकाश डाला और कहा कि शिक्षक एक व्यक्ति नहीं बल्कि अपने आप में संस्था होता है जिसे राष्ट्र-निर्माण के लिए अनेक महत्वपूर्ण कार्य करने होते हैं।

विद्यालय के निदेशक सुधीर ने सभी शिक्षकों को शिक्षक दिवस की बधाई देते हुए कहा कि दुनिया में सबसे अधिक जिम्मेदारी किसी है तो वह है शिक्षक की। क्योंकि उसे अपने घर परिवार के साथ-साथ समाज और राष्ट्र की जिम्मेदारियों का भी निर्वहन करना पड़ता है। उसे ही समाज और देश के लिए भविष्य का डॉक्टर, इंजीनियर, वैज्ञानिक और पदाधिकारी तैयार करने पड़ते हैं। 

कार्यक्रम की अच्छी प्रस्तुति के लिए बच्चों एवं प्रस्तुति में अहम् भूमिका निभानेवाले सहायक निदेशक अमित कुमार झा एवं शिक्षक/ शिक्षिकाओं की टीम की सराहना करते हुए निदेशक ने सभी को शुभकामनाएँ दी।

Suggested News