बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

दरी पर बैठकर डायट की ट्रेनिंग ले रहे थे बिहार के शिक्षक, देखते ही भड़क उठे एसीएस केके पाठक, डीएम को दे दिया यह निर्देश

दरी पर बैठकर डायट की ट्रेनिंग ले रहे थे बिहार के शिक्षक, देखते ही भड़क उठे एसीएस केके पाठक, डीएम को दे दिया यह निर्देश

JAHANABAD : पटना के गांधी मैदान में शिक्षक नियुक्ति पत्र वितरण समारोह में मुख्यमंत्री ने शिक्षा विभाग के एसीएस केके पाठक की जमकर तारीफ की। वहीं इस कार्यक्रम के समापन के बाद केके पाठक फिर से अपने काम में जुट गए और देर शाम जहानाबाद के हुलासगंज पहुंच गए। उन्होंने जहानाबाद जिला शिक्षा एवं प्रशिक्षण संस्थान (डायट) का औचक निरीक्षण किया।

निरीक्षण के दौरान यहां शिक्षकों को ट्रेनिंग के लिए दरी पर बैठने की व्यवस्था देख वह हैरान रह गए। केके पाठक ने शिक्षकों को दरी पर बैठाकर ट्रेनिंग देने और लैब में कम कंप्यूटर होने पर नाराजगी जताई। उन्होंने डीएम रिची पांडे को निर्देश दिया कि यथाशीघ्र यहां पर 50 से अधिक कंप्यूटर लगाए जाएं और फर्नीचर की भी व्यवस्था की जाए।

इस दौरान उन्होंने डीईओ रौशन आरा को प्रस्तावित डायट कॉलेज को एनसीटीई से मंजूरी दिलाने के लिए व्यवस्था सुधार और जरूरी कागजी प्रक्रिया को पूरा करने का निर्देश दिया।

केके पाठक ने जिला शिक्षा पदाधिकारी को प्रशिक्षुओं की संख्या को बढ़ाने और कॉलेज के खाली कमरों का इस्तेमाल आवासन के लिए करने का भी निर्देश दिया।

मेस संचालक पर भड़के

ग्रामीणों द्वारा डायट कॉलेज में चारदिवारी निर्माण और प्लास्टिक की थैली और गंदगी फैलाने की शिकायत पर केके पाठक ने मेस संचालक पर जुर्माना लगाने का निर्देश दिया। उन्होंने भरोसा दिया कि शीघ्र ही चाहरदिवारी बन जाएगी।

डीईओ को सौंपी जिम्मेदारी

उन्होंने डायट गया कॉलेज के प्रिंसिपल की जगह जिला शिक्षा पदाधिकारी को यहां की व्यवस्था संचालन का अधिकार सौंपने का निर्देश डीएम को दिया। ट्रेनिंग कॉलेज के छात्रों ने बताया कि शिक्षक नियमित नहीं आते हैं। शिक्षक गया से प्रतिनियुक्ति पर है।

इस पर अपर मुख्य सचिव ने बताया कि शीघ्र ही ट्रेनिंग कॉलेज ढोगरा में शिक्षकों का पदस्थापन किया जाएगा। उन्होंने डीईओ को दो दिन के अंदर डायट कॉलेज की व्यवस्था में सुधार के लिए उठाए गए कदम के बारे में जानकारी वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से देने का निर्देश दिया।

Suggested News