बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

केके पाठक का हुकुम बजाने शिक्षक पहुंचे स्कूल, छात्र नदारद, होली की छुट्टी पर शुरु हुई सियासत

केके पाठक का हुकुम बजाने शिक्षक पहुंचे स्कूल, छात्र नदारद, होली की छुट्टी पर शुरु हुई सियासत

हाजीपुर- सरकार ने भले ही होली की छुट्टी आज नहीं दिया है और अन्य सरकारी कार्यालय के साथ साथ सरकारी स्कूल भी खुला हुआ है. लेकिन होली के कारण विद्यालयों से बच्चे नदारद है और शिक्षक स्कूल में बैठकर बच्चों का इंतजार कर रहे है।

सरकार के अनुसार होली कल है लेकिन अधिकांश जगहों पर आज होली मनाया जा रहा है जिसके कारण बच्चे तो स्कूल नहीं पहुंच पा रहे है लेकिन शिक्षक अपनी ड्यूटी पर मुस्तैद है।पटेढ़ी बेलसर प्रखंड के राजकीय मध्य विद्यालय अफजलपुर में भी कुछ ऐसा ही नजारा देखने को मिला जहाँ घर की होली छोड़कर शिक्षक सरकार का हुकुम बजाते नजर आए ,लेकिन बच्चे स्कूल नहीं आये लिहाजा खाली बैठ कर समय व्यतीत करते दिख रहे है।

बिहार के अधिकांश जिलों में आज होली मनाई जा रही है. हालांकि, यहां के स्कूली शिक्षक आज भी ड्यूटी कर रहे हैं.  पिछले कुछ समय से बिहार का शिक्षा विभाग अपने अजब-गजब आदेश को लेकर चर्चा में बना रह रहा है. कुछ दिनों पहले स्कूल की टाइमिंग को लेकर भी बवाल मचा था. जिस पर खुद मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को एक्शन लेना पड़ा था.होली के दिन दिल खिल जाते है और बिहार में होली के दिन भी शिक्षकों के लिए स्कूल खुल जाते हैं.



रिपोर्ट -ऋषभ कुमार

Suggested News