बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

मुंगेर में टापू पर बने स्कूल में जान जोखिम में डालकर बच्चों को पढ़ाने जाते हैं शिक्षक, कहा नौकरी है तो करनी पड़ेगी

मुंगेर में टापू पर बने स्कूल में जान जोखिम में डालकर बच्चों को पढ़ाने जाते हैं शिक्षक, कहा नौकरी है तो करनी पड़ेगी

MUNGER : पटना में जिस तरह से एक शिक्षक जो नाव से स्कूल आते जाते थे वो बाढ़ के पानी में बह गए और अब तक काफी खोजबीन के बाद भी उन्हें गंगा से बरामद नहीं किया जा सका है। इसको लेकर गंगा पार दियारा में नाव से गंगा पार कर विद्यालय जाने वाले शिक्षकों में एक भय का माहौल व्याप्त हो गया है। 

हालांकि मुंगेर में गंगा पार पंचायतों के कई विद्यालयों के शिक्षकों की तत्काल डेपुटेशन मुंगेर मुख्यालय के कई स्कूलों में कर दिया गया है। लेकिन प्राथमिक विद्यालय सीताचरण जो गंगा के बीच टापू पर बने जाफरनगर दियारा में बसा है किसी कारण वश उस विद्यालय के शिक्षकों को मुख्यालय में डेपुटेशन नहीं किया गया। जिस कारण आज भी इस बाढ़ के समय में शिक्षक अपने जान को जोखिम में डाल नाव से गंगा पार कर विद्यालय जाते है। 

शिक्षकों ने बताया कि जिस प्रकार से वे विद्यालय जाते है ऐसा डर लगा रहता है कि बाढ़ के समय में उनके साथ कोई अनहोनी न हो जाए। खास कर महिला शिक्षकों को पानी में घुस नाव पकड़ने और गंगा पार पानी में ही उतर विद्यालय तक जाना उनके लिए जोखिम भरा होता है। महिला शिक्षकों ने बताया कि जब हवा चलने लगता है और नाव डोलने लगता है तो उन्हें काफी डर लगता है। लेकिन नौकरी है तो करना ही है।

मुंगेर से इम्तियाज़ खान की रिपोर्ट

Suggested News