तीन थानाध्यक्षों के वेतन पर रोक, समय पर केस डायरी नही देने पर एडीजे ने की कार्रवाई

तीन थानाध्यक्षों के वेतन पर रोक, समय पर केस डायरी नही देने पर एडीजे ने की कार्रवाई

मोतिहारी।  जिले के तीन थाना अध्यक्षो को समय पर केस डायरी कोर्ट में नही देना महंगा पड़ा। एडीजे अष्टम ने तीनों थाना प्रभारी के वेतन पर रोक लगाने का निर्देश एसपी को दिया है।  जिन पुलिसकर्मियों के खिलाफ कार्रवाई की गई है, उनमें चिरैया,पीपरा कोठी व कल्याणपुर थाना प्रभारी के नाम शामिल हैं ।

गौरतलब हो कि चिरैया थाना कांड संख्या 212/20 के आरोपी मो मोविन आलम,कल्याणपुर थाना कांड संख्या 105/19 के आरोपी राजेन्द्र भगत व पीपरा कोठी थाना कांड संख्या 211/20 के आरोपी न्यायालय में अग्रिम जमानत के लिए याचिका दाखिल किए हुए है। जिसको लेकर न्यायालय द्वारा सम्बंधित थाना अध्यक्ष  व आईओ से केस डायरी की मांग की गई । लेकिन बार बार केस डायरी के मांग के बाद भी थाना अध्यक्ष द्वारा न केस डायरी न्यायालय में प्रस्तुत किया गया ।न ही इसकी सूचना न्यायालय को दी गई। जिसको लेकर तीनों मामला न्यायालय में लंबित है।


समय केस डायरी कोर्ट में प्रस्तुत नहीं करने पर एडीजे अष्टम के न्यायधीश राहुल कुमार उपाध्याय ने गंभीरता से लिया है।  उन्होंने इसे कोर्ट के आदेश का उल्लंघन मानते हुए तीनों थाना अध्यक्ष के वेतन पर रोक लगाने का आदेश पारित किया है। इस संबंध में कोर्ट ने जिले के एसपी को तत्काल कार्रवाई करने के आदेश दिए हैं।



Find Us on Facebook

Trending News