तेज बारिश से गुरुग्राम में सड़क पर सैलाब, डूब गईं कारें, ट्रैफिक जाम का अलर्ट

तेज बारिश से  गुरुग्राम में सड़क पर सैलाब, डूब गईं कारें, ट्रैफिक जाम का अलर्ट

Desk: मिलेनियम सिटी गुरुग्राम में बुधवार को हुई बारिश का पानी अभी तक नहीं निकला है, उपर से गुरुवार की सुबह से हो रही बारिश ने शहर को और डूबा दिया है. बुधवार को 3 घंटे हुई मूसलाधार बारिश से शहर का दम निकल गया. शहर के कई इलाके समंदर बन गए. जलजमाव ऐसा कि लोगों को कार छोड़कर चलने के लिए नाव का सहारा लेना पड़ा.

इस बीच गुरुग्राम पुलिस ने लोगों से अपील है कि जरूरी होने पर ही घर से बाहर निकलें. मौसम विभाग के मुताबिक दिल्ली और आसपास के इलाकों में बारिश को लेकर दो दिन का अलर्ट जारी है.

साइबर सिटी के नाम से मशहूर गुरुग्राम की सड़कों पर दरिया जैसे नजारे हैं. यहां की गलियों में नावें चल रही हैं. दफ्तर के लिए निकले लोग लंबे जाम में फंस गए. लोगों को खासी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है और काम की वजह से घर से बाहर निकले लोग जगह-जगह जलभराव के कारण फंस गए. गुरुग्राम के पॉश इलाके सोहना रोड पर भारी बारिश से इतना पानी भर गया कि सड़कों पर गाड़ियों की जगह नाव चलानी पड़ी. गुरुग्राम के गोल्फ कोर्स रोड पर दोनों तरफ पूरी सड़क पानी में डूब गई है. गुरुग्राम के उपायुक्त विनय प्रताप सिंह ने बताया कि कुछ घंटे में ही शहर में 130 मिमी बारिश हुई. गोल्फ कोर्स रोड पर अंडरपास भी पानी में डूब गया. सड़कों पर पानी की वजह से कई वाहन फंसे रहे और पुलिस कर्मी उन्हें हटाते देखे गए ताकि यातायात सुचारू रूप से चल सके.

चंद घंटे की बारिश ने देश के साइबर सिटी को सैलाब सिटी में बदल दिया. सड़कों पर दूर-दूर तक पानी और जाम के सिवा कुछ नजर नहीं आ रहा. गुरुग्राम के लिए जाम की समस्या नियति बन चुकी है. बारिश होने पर ये किसी आपदा से कम नहीं होता. गाड़ियों की लंबी कतार लग जाती है. लोगों का ज्यादातर समय सड़क पर जाम में ही बीत जाता है. बारिश की तैयारियों को लेकर तमाम दावे किए जाते हैं, लेकिन महज कुछ घंटों की बारिश में सब पानी में डूब जाते हैं.


Find Us on Facebook

Trending News