नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव ने मुख्यमंत्री से पूछा सवाल, कहा बिहार की मरणासन्न बदहाल स्वास्थ्य सेवा के ज़िम्मेवार कौन?

नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव ने मुख्यमंत्री से पूछा सवाल, कहा बिहार की मरणासन्न बदहाल स्वास्थ्य सेवा के ज़िम्मेवार कौन?

PATNA : बिहार की स्वास्थ्य व्यवस्था को लेकर नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव ने मुख्यमंत्री नीतीश कुमार पर निशाना साधा है. उन्होंने कहा की मैंने पूर्व में भी बिहार की मरणासन्न स्वास्थ्य व्यवस्था को आपके सामने और सदन के पटल पर रखा था. CAG की रिपोर्ट ने भी मेरी बातों का सत्य पाया है. नीति आयोग के अनुसार बिहार स्वास्थ्य क्षेत्र के सभी मानकों पर निचले पायदान पर है. तेजस्वी ने कहा की बिहार में 69% डाक्टर, 92% नर्स व मेडिकल कॉलेज में 56% शिक्षकों की भारी कमी है. 

16 वर्ष से बिहार को गुमराह करने वाले नीतीश कुमार और लंबे समय से उनकी सहयोगी पार्टी BJP बताए की स्वास्थ्य क्षेत्र में बिहार की ऐसी दयनीय स्थिति क्यों है? यह मैं नहीं सीएजी रिपोर्ट और नीति आयोग की रिपोर्ट कह रही है. क्या मुख्यमंत्री इस पर जवाब देंगे? 

उन्होंने कहा की 16 वर्षों से कुर्सी पर कुंडली जमाए नीतीश कुमार आईसीयू में भर्ती बिहार की मरणासन्न बदहाल स्वास्थ्य सेवा के ज़िम्मेवार व दोषी क्या सम्राट अशोक, चंद्रगुप्त मौर्य, मुग़ल बादशाह अकबर या फिर हड़प्पा काल को ठहरायेंगे? मुख्यमंत्री जी से तार्किक और तथ्यात्मक सवाल मत पूछना अन्यथा वो ग़ुस्से से लाल-पीला होकर जंगलराज-जंगलराज चिल्लाएँगे।

पटना से विवेकानंद की रिपोर्ट

Find Us on Facebook

Trending News