तेजस्वी ने सीएम नीतीश से पूछा 1,38,000 लोगों को मरवाना चाहते हैं क्या? ICU में मछली हेलता है और बात अमेरिका की...

पटना : बिहार में कोरोना से बिगड़ते हालात के बीच विधानसभा चुनाव को लेकर अब राजनीति तेज हो गई है. बिहार में महागठबंधन के साथ ही एनडीए के सहयोगी लोजपा भी कोरोना महामारी के बीच चुनाव को टालने की बात कह रही है. लेकिन इस बीच जदयू के तरफ से यह दलील दी गई है कि अमेरिका में कोरोना से हालात खराब हैं लेकिन वहां चुनाव टालने की कोई बात नहीं हो रही है.

तेजस्वी ने कहा अमेरिका हो गया क्या बिहार
बिहार में विधानसभा चुनाव को लेकर जदयू की अमेरिका वाले दलील पर नेता प्रतिपक्ष ने मोर्चा खोल दिया है. तेजस्वी यादव ने भोरे-भोरे ही सीएम नीतीश से कई तीखे सवाल पूछ कर यह बताने की कोशिश की है कि क्या अमेरिका हो गया बिहार. तेजस्वी यादव ने सीएम नीतीश पर सीधा आरोप लगाया है कि बिहार सरकार सूबे में 1,38,000 लोगों को मरवाना चाहती है इसलिए अमेरिका में चुनाव की दलील बिहार में दी जा रही है. तेजस्वी यादव ने इसको लेकर सीएम नीतीश से 10 सवाल किए हैं .जानिए भोरे-भोरे तेजस्वी यादव ने बिहार सरकार से क्या क्या पूछा है.

सीएम नीतीश से तेजस्वी के सवाल

अमेरिका में 1,38,000 लोग मरे है। क्या माननीय मुख्यमंत्री नीतीश कुमार बिहार में भी इतने लोगों को कोरोना से मरवाना चाहते है?

क्या बिहार में अमेरिका जितने टेस्ट हो रहे है?

क्या अमेरिका में ICU में मछली तैरती है?

क्या अमेरिका में डॉक्टर बीच जलजमाव ठेले पर बैठकर अस्पताल जाते है?

क्या अमेरिका में प्रसूता को चारपाई पर अस्पताल लेकर जाते है?

क्या अमेरिका में बिहार की तरह Ambulance नहीं मिलने से प्रतिवर्ष हज़ारों लोगों की मृत्यु होती है?

क्या अमेरिका में ऑपरेशन थियेटर से कुत्ते जोड़ने के लिए रखा हुआ मरीज़ का हाथ उठाकर भाग जाते है?

क्या अमेरिका में अस्पताल में चूहे नवजात शिशु का हाथ काटते है?

क्या अमेरिका में प्रतिवर्ष चमकी बुखार से सैंकड़ों बच्चे मरते है?

क्या अमेरिका में बिहार से कम कुपोषण, शिशु मृत्यु दर और मातृ मृत्यु दर है?

क्या अमेरिका का डॉक्टर-मरीज़ अनुपात बिहार से कम है?

जदयू नेता सत्ता के अहंकार में यथार्थ से दूर है। अमेरिका तो छोड़ो, भारत सरकार के आँकड़ो, नीति आयोग की रिपोर्ट, राष्ट्रीय स्वास्थ्य मिशन, राष्ट्रीय ग्रामीण स्वास्थ्य मिशन और यूनिसेफ़ के आँकड़ो में बिहार स्वास्थ्य संरचना और सेवाओं में सबसे फिसड्डी राज्य है। माननीय मुख्यमंत्री को अपने नेताओं का इन सभी रिपोर्ट्स के साथ ज्ञानवर्धन करना चाहिए।

अब देखना है कि नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव के गंभीर सवालों पर जदयू की तरफ से क्या प्रतिक्रिया आती है और कैसे इन सवालों का जवाब दिया जाता है.

Find Us on Facebook

Trending News