तेजस्वी ने डॉक्टरों को किया संबोधित, स्वास्थ्य व्यवस्था को लेकर नीतीश सरकार पर बोला हमला, कहा- कोरोना काल से नहीं सीखी सरकार

तेजस्वी ने डॉक्टरों को किया संबोधित, स्वास्थ्य व्यवस्था को लेकर नीतीश सरकार पर बोला हमला, कहा- कोरोना काल से नहीं सीखी सरकार

पटना. बिहार में स्वास्थ्य व्यवस्था को लेकर बिहार नेता प्रतिपक्ष के नेता तेजस्वी यादव ने आज डॉक्टरों को संबोधित किया. इस दौरान उन्होंने बिहार में स्वास्थ्य सेवा को लेकर नीतीश सरकार पर हमला बोला. उन्होंने कहा कि नीति आयोग ने अपनी रैकिंग में बिहार की स्वस्थ्य व्यवस्था को नीचे से पहले स्थान पर रखा है. साथ ही उन्होंने कहा कि कोरोना के बाद बिहार सरकार को पूरा समय था कि प्रदेश की स्वास्थ्य व्यवस्था को सुधारा जा सकता था, लेकिन सरकार ने ऐसा नहीं किया.उन्होंने कहा कि लॉकडाउन के दौरान सरकार स्वास्थ्य सेवा को बेहतर कर सकती थी.

डॉक्टरों को संबोधित करते हुए तेजस्वी यादव ने कहा कहा कि बाहर में डॉक्टरों, नर्सों और स्वास्थ्य कार्मचारियों को बड़े पैमाने पर भर्ती करने की जरूरत है. स्वास्थ्य को लेकर उन्होंने बिहार सरकार पर हमला बोलते हुए कहा कि सरकार स्वास्थ्य सेवा में कोई सुधार नहीं कर रही है. उन्होंने कहा कि डब्ल्यूएचओ की रिपोर्ट के अनुसार बिहार में बहुत ज्यादा डॉक्टरों की नियुक्ति की जरूरत है. वहीं उन्होंने कहा कि सरकार समाज की अधारभूत जरूरत को भी पूरा नहीं कर पा रही है.

उन्होंने कोरोना का को याद दिलाते हुए डॉक्टरों से कहा कि कोरोना काल से सराकर कोई सीख नहीं ली. उन्होंने कहा कि प्रदेश में कोरोना का के दौरान जिस तरह का स्वास्थ्य क्षेत्र में संकट आया था, उससे सरकार को सीख लेना चाहिए. साथ ही उन्होंने कहा कि प्रदेश में इमरजेंसी सेवा को देखते हुए ऑक्सीजन को भी पर्याप्त व्यवस्था करना चाहिए. उन्होंने कहा कि विपक्ष में रहते हुए भी राजद ने कोरोना काल में मरीजों की मदद की. उन्होंने कहा कि मैं अपना विधायक आवास को कोरोना मरीजों के लिए दे दिया था. साथ ही डॉक्टरों की भी व्यवस्था की थी.


वहीं उन्होंने अपनी पार्टिोयों की नीतियों को लेकर कहा कि हमारी पार्टी में मास कैपिटल बहुत है, अब मुझे ब्रेन कैपिटल की जरूरत है. इस दौरान विभिन्न क्षेत्र के प्रोफेशन को भी पार्टी में शामिल होने की अपील की. साथ ही उन्होंने कहा कि सरकार समाज की अधारभूत जरूरत को भी पूरा नहीं कर पा रही है.


Find Us on Facebook

Trending News