बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

तेजस्वी ने सीबीआई से लगाई गुहार ... पत्नी की तबीयत ठीक नहीं है, पूछताछ के लिए नहीं हो सकता हाजिर !

तेजस्वी ने सीबीआई से लगाई गुहार ... पत्नी की तबीयत ठीक नहीं है, पूछताछ के लिए नहीं हो सकता हाजिर !

पटना. रेलवे में नौकरी के बदले जमीन हड़पने के कथित आरोपों से घिरे बिहार के उप मुख्यमंत्री तेजस्वी यादव को शनिवार को सीबीआई ने पेश होने के लिए समन जारी किया. लेकिन, तेजस्वी की ओर से कहा गया है कि वे फ़िलहाल सीबीआई के सामने पेश नहीं हो सकते हैं. सूत्रों के अनुसार तेजस्वी ने अपनी पत्नी के स्वास्थ्य कारणों का हवाला दिया है. कहा गया है कि बिहार के उप मुख्यमंत्री और राजद नेता तेजस्वी यादव अपनी पत्नी के स्वास्थ्य के कारण सीबीआई के सामने पेश नहीं होंगे. ईडी के छापे के बाद तेजस्वी की पत्नी को शुक्रवार शाम को दिल्ली के एक निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया था. सूत्रों के अनुसार वह गर्भवती है और बारह घंटे की पूछताछ के बाद बीपी की समस्या के कारण बेहोश हो गई. इसी वजह से अब तेजस्वी ने कहा है कि वह सीबीआई के समन पर आज पेशी के लिए उपस्थित नहीं हो सकते हैं.

दरअसल, लालू यादव के रेलमंत्री रहते हुए वर्ष 2004 से 2009 के बीच रेलवे में कई लोगों को ग्रुप डी की नौकरी दी गई. कहा गया है कि इसमें भर्ती नियमों की अवहेलना की गई. साथ ही लालू ने नौकरी के बदले लोगों से उनकी जमीन ले ली. इस मामले में उनके खिलाफ केंद्रीय जांच एजेंसियां पिछले कई वर्षों से जांच कर रही है. पिछले साल ही इस मामले में आरोपपत्र भी दाखिल किया गया. 

वहीं होली के ठीक पहले 6 मार्च को सीबीआई ने पहले पटना में राबड़ी देवी और फिर दिल्ली में लालू यादव से घंटों पूछताछ की. 10 मार्च इसी मामले में ईडी ने देश भर में लालू यादव से जुड़े उनके पारिवारिक सदस्यों, रिश्तेदारों और निकटस्थ लोगों के करीब दो दर्जन ठिकानों पर अलग अलग राज्यों में छापेमारी की. इसमें तेजस्वी यादव का दिल्ली स्थित आवास भी शामिल रहा जहाँ उनकी पत्नी राजश्री उपस्थित थी. 

वहीं शनिवार को तेजस्वी यादव को सीबीआई ने पेशी के लिए समन जारी किया. उनके खिलाफ पहले भी 4 मार्च को समन जारी हुआ था लेकिन वे पेश नहीं हुए थे. सूत्रों के अनुसार अब दोबारा समन जारी होने के बाद तेजस्वी ने फिर से पत्नी के स्वास्थ्य कारणों का हवाला दिया है. उन्होंने जांच एजेंसियों से कुछ दिनों की मोहलत देने की बात कही है. 


Suggested News