बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

तेजस्वी और चिराग ने जब मिलाया सुर तो बिहार BJP बोली, चुनाव आयोग के हर फैसले का सम्मान....

तेजस्वी और चिराग ने जब मिलाया सुर तो बिहार BJP बोली, चुनाव आयोग के हर फैसले का सम्मान....

PATNA: कोरोना संकट के बीच विपक्ष साल के आखिर में होने वाले बिहार विधानसभा चुनाव टालने की मांग कर रहा है.तेजस्वी यादव ने इस संकट की घड़ी में चुनाव नहीं कराने की बात कही है।तेजस्वी के बाद अब एनडीए की सहयोगी लोजपा सुप्रीमो चिराग पासवान की तरफ से फिलहाल चुनाव नहीं कराए जाने की मांग की गई है. चुनाव टालने को लेकर तेजस्वी यादव और चिराग पासवान के सुर एक जैसे हैं. तेजस्वी के बाद अब चिराग पासवान ने भी चुनाव को फिलहाल टालने की मांग कर दी है. 

इसके बाद अब बिहार बीजेपी की तरफ से भी प्रतिक्रिया आई है। बिहार भाजपा प्रवक्ता डॉo निखिल आनंद ने कहा है कि भाजपा संगठन और विचारधारा की बुनियाद पर लगातार काम करने वाली पार्टी है, जिसने कोरोना त्रासदी के दौर में राष्ट्रव्यापी जनसेवा की एक मिशाल कायम की है। भाजपा सिर्फ चुनाव लड़ने वाली पार्टी नहीं है बल्कि जनसेवा- राष्ट्रसेवा के काम में लगातार संलग्न हैं। भाजपा सिर्फ चुनाव की चिंता वाली राजनीति नहीं करती है लेकिन संगठन और विचारधारा की ताकत की बदौलत हर समय चुनाव के लिए तैयार रहती हैं।

विभिन्न राजनीतिक दलों द्वारा बिहार विधानसभा चुनाव होने या न होने को लेकर इनदिनों लगातार की जा रही टिप्पणियों पर निखिल आनंद ने कहा कि हर राजनीतिक दल चुनाव के बारे में अपना विचार प्रकट करने के लिए स्वतंत्र है, लेकिन चुनाव से संबंधित हर विषय चुनाव आयोग के दायरे और निर्णय की बात होती है। भाजपा चुनाव आयोग जैसी महत्वपूर्ण संस्था का दिल से सम्मान करती है और अक्टूबर- नवम्बर 2020 में आसन्न विधानसभा चुनाव को लेकर चुनाव आयोग के हर निर्णय का स्वागत करेगी।

निखिल आनंद ने कहा कि चुनाव आयोग को जो कार्य क्षेत्र है उसको लेकर राजनीतिक बयानबाजी ठीक नहीं है और बेहतर हो कि जिस पार्टी या व्यक्ति की जरूरत हो वह आयोग को लिखित या मौखिक सुझाव दे जिसके लिए चुनाव आयोग के दरवाजे हमेशा खुले होते हैं। चुनाव आयोग स्वतंत्र, निष्पक्ष और साथ ही कोरोना के बाद के दौर में सुरक्षित चुनाव कराने की प्रक्रिया पर काम कर रही है। स्पष्ट बात है कि अगर चुनाव आयोग अपनी तैयारियों से संतुष्ट होगा और उनके विचार में माहौल चुनाव के अनुकूल होगा तो निश्चित तौर पर चुनाव समय पर ही होगा।

Suggested News