बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

तेजस्वी ने खेला बैडमिंटन तो तेज प्रताप ने चलाई साइकिल, लालू के लालों की अनोखी पहल का बेहद खास है कारण

तेजस्वी ने खेला बैडमिंटन तो तेज प्रताप ने चलाई साइकिल, लालू के लालों की अनोखी पहल का बेहद खास है कारण

पटना. बिहार के उप मुख्यमंत्री तेजस्वी यादव और वन एवं पर्यावरण मंत्री तेज प्रताप यादव दोनों ने बुधवार को जमकर पसीना बहाया. लालू यादव के दोनों बेटों ने एक के बाद एक अलग अलग तरीके से स्वस्थ रहने और बेहतर पर्यावरण के लिए जागरूकता संदेश दिया. दरअसल, तेजस्वी यादव जहाँ बैडमिंटन खेलते नजर आए वहीँ उनके बड़े भाई तेज प्रताप साइकिल चलाकर लोगों को जागरूक करते दिखे. 

तेजस्वी ने बैडमिंटन खेलने का वीडियो भी शेयर किया है. उन्होंने लिखा है बिहार की बेटी, बहुमुखी प्रतिभा की धनी बॉलीवुड सिने स्टार नीतू चंद्रा ने साथ में बैडमिंटन खेला। जीवन में खेल के महत्व को कम नहीं माना जा सकता। खेल शारीरिक और मानसिक रूप से स्वस्थ रखने के साथ-साथ हमारा व्यक्तित्व व चरित्र निर्माण एवं नेतृत्व क्षमता और टीम भावना विकसित करता है। दोनों ने एक साथ बैडमिंटन के खेल का लुत्फ उठाया. 

वहीं तेज प्रताप ने पटना की सडकों पर साइकिल चलाकर पर्यावरण संरक्षण का संदेश दिया. साथ ही उन्होंने कहा कि उनके सपनों में समाजवादी पार्टी के नेता मुलायम सिंह यादव आए थे. उनकी प्रेरणा से ही वे साइकिल चलाकर ऑफिस जा रहे हैं. उन्होंने कहा कि बेहतर स्वास्थ्य और पर्यावरण संरक्षण के लिए इस प्रकार की पहल जरूरी है. उन्होंने लोगों से साइकिल चलाने की अपील की. 

दरअसल तेजस्वी यादव इसके पहले भी इसी रूप में व्यायाम करते दिखे थे. वहीं प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जब बिहार के दौरे पर आए थे तब उन्होंने तेजस्वी को बेहतर स्वास्थ्य के लिए सुझाव दिया था. उसके बाद भी तेजस्वी व्यायाम करते दिखे थे. वहीं अब वे बैडमिंटन कोर्ट पर नजर आए हैं. उनके भाई तेज प्रताप भी इसी तरह पहले भी साइकिल और अन्य प्रकार के प्रयोग करते दिखे हैं. 


Suggested News