शादी के बाद सियासत में लौटे तेजस्वी : सीएम नीतीश पर बोला हमला, कहा- समाज सुधारने की जरुरत नहीं, व्यवस्था और प्रशासन सुधारें

शादी के बाद सियासत में लौटे तेजस्वी : सीएम नीतीश पर बोला हमला, कहा- समाज सुधारने की जरुरत नहीं, व्यवस्था और प्रशासन सुधारें

पटना. बिहार विधानसभा के नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव शादी करने के बाद पहली बार मीडिया के सामने आकर सूबे के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार पर हमला बोला है. इस दौरान तेजस्वी ने बिहार में कानून व्यवस्था, रोजगार और मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के समाज सुधार अभियान पर हमला बोला. उन्होंने कहा कि समाज को सुधारने की जरूरत नहीं है, सरकार और प्रशासन को सुधरने की जरूरत है. व्यवस्था में सुधार होगा, तो समाज में अपने-अप बदलाव आएगा.

उन्होंने कहा कि शिक्षा, रोजगार, कानून व्यवस्था स्वास्थ्य नीति आयोग की रिपोर्ट के सभी मांपदंडों में बिहार पिछड़ा हुआ है. तेजस्वी ने सीएम नीतीश पर हमला बोलते हुए कहा कि जो मुख्यमंत्री लगातार 15 सालों से शासन कर रहे हैं, वो यदि कह रहे है कि बिहार पिछड़ा हुआ है, तो समझ सकते हैं क्या विकास हुआ होगा. उन्होंने कहा कि बिहार में डबल इंजन की सरकार है, लेकिन विशेष पैकेज के लिए बिहार के मुख्यमंत्री को केंद्र से मन्नतें करनी पड़ रही है. वहीं उन्होंने कहा कि उनके पास अपने नेता केंद्र में मंत्री है, उनके पास सांसद है, क्यों नहीं बिहार को विशेष पैकेज मिलता है.


वहीं लड़कियों की शादी की उम्र बढ़ाने को लेकर तेजस्वी ने कहा कि 18 वर्ष में भी लड़किया अडल्ट हो जाती है, लेकिन 21 साल भी किया गया है, तो किसी को भी अपत्ति नहीं होना चाहिए. वहीं वोटर कार्ड को आधार से जोड़ने पर कहा कि वोटर कार्ड को हटा कर आधार से कर दें. साथ ही उन्होंने कहा कि यह उत्तर प्रदेश में होने वाले विधानसभा चुनाव को लेकर किया जा रहा है.

उन्होंने नीतीश कुमार के समाज सुधार अभियान को निशाने पर लेते हुए कहा कि समाज सुधरा ही हुआ है. व्यवस्था को सुधारे. उन्होंने कहा समाज को लगता है कि सरकार और प्रशासन सुधरे. उन्होंने कहा कि सत्ताधारी दल के नेता और मंत्री ही आपस में उलझे हुए हैं. उन्होंने कहा कि बिहार में कानून व्यवस्था बिगड़ा हुआ है. पूरा गबाह सबूत है, लेकिन कार्रवाई नहीं हो रही है. वहीं उन्होंने शराबबंदी पर भी नीतीश सरकार पर हमला बोला और कहा कि सीएम की समीक्षा बैठक के बाद ही विधानसभा परिषर में शराब की छह बोतलें मिल गयी, क्या अभी तक उस पर कार्रवाई हुई.


Find Us on Facebook

Trending News