तेजस्वी का तंज, बिहार के पिछड़ेपन के लिए नीतीश जिम्मेदार, राजग शासन में बढ़ी बेरोजगारी, भ्रष्टाचार का बोलबाला

तेजस्वी का तंज, बिहार के पिछड़ेपन के लिए नीतीश जिम्मेदार, राजग शासन में बढ़ी बेरोजगारी, भ्रष्टाचार का बोलबाला

PATNA : बिहार विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव ने बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को हर मुद्दे पर असफल बताया है. शनिवार को राजद कार्यालय में संवाददातों से बात करते हुए उन्होंने कहा कि नीतीश कुमार बिहार को विशेष दर्जा दिलाने की बात करते हैं. अजीब स्थिति यह है कि वे यह मांग भी एनडीए सरकार से कर रहे हैं जिसमें खुद जदयू शामिल है. जब दोनों जगह NDA की सरकार है तो बिहार को विशेष राज्य का दर्जा क्यों नहीं मिला है क्योंकि राजग के लोग चाहते नहीं हैं. 

उन्होंने कहा कि इसमें कोई दो राय नहीं कि विकास के हर पैमाने पर बिहार पिछड़ा हुआ है. लेकिन यह स्थिति तब है. जब बिहार के 40 में से 39 सांसद एनडीए के हैं. आप कहते है की डबल इंजन के सरकार हैं. लेकिन क्या हाल है कि 39 सांसद रहते हुए भी बिहार में विकास का कोई काम नहीं हो रहा है. राजद के समय 22 सांसद थे तो रेल कारखाने, सड़क और कई अन्य विकास कार्य हुआ. उन्होंने कहा कि राज्य में कोई उद्योग धंधा नहीं है. विधि व्यवस्था दिन प्रतिदिन खराब हो रहा है. भ्रष्टाचार पूरी तरह से चरम पर है. यह राज्य के सत्ताधारी दल के सभी दावों की पोल खोलता है. शराबबंदी, रोजगार, शिक्षा उद्योग लगाने  में यह सरकार  पूरी तरह फेल है. 3 साल में ग्रेजुऐट होना .है लेकिन एक बच्चे ने मुख्यमंत्री से पूछा कि 6 साल हो गए. अभी भी नहीं हुआ तो उसे बाहर कर दिया गया. 


तेजस्वी ने कहा की जातीय जनगणना को लेकर उन्होंने मुख्यमंत्री से मुलाकात की बात की है. मुख्यमंत्री ने कहा है कि  दो-चार दिनों में सर्वदलीय बैठक बुला ली जाएगी. लेकिन अभी तो कोई सूचना नहीं आई है. जाति जनगणना देश और राज्य के हित में है तो आप किसका इंतजार कर रहे हैं. सभी पार्टियों की मीटिंग करा लेते. जब विधान सभा, विधान परिषद से इसे पास करा लिया गया हो और  केंद्र को भेज दिया गया है. लेकिन आप अब तक इसे क्यों नहीं आगे बढ़ा रहे है. क्योंकि बीजेपी के दबाव में नीतीश कुमार है. मुख्यमंत्री की यात्रा को लेकर तेजस्वी ने कहा की समाज सुधार यात्रा पर निकल रहे हैं. मुख्यमंत्री को जनता के बीच रहना चाहिए. लेकिन वह अधिकारियों से घिरे रहते है.

उन्होंने राजद को एकजुट बताते हुए कहा कि जगदानंद सिंह की अध्यक्षता में पार्टी काफी अच्छे से बढ़ रही है और पार्टी में परिवर्तन साफ दिख रहा है. उन्होंने कहा कि जल्द ही उनकी शादी का बहुभोज भी होगा. लेकिन वह खरमास के बाद होगा. तेजस्वी ने कहा कि हमारा संघर्ष बेरोजगारी हटाओ का था. उसको लेकर प्रत्येक जिले में हम निकलेंगे और उसके बाद पटना में बेरोजगारी रैला गांधी मैदान में करेंगे.

पटना से रंजन की रिपोर्ट 

Find Us on Facebook

Trending News