आदित्य ठाकरे के पटना पहुंचने पर तेजस्वी ने खास अंदाज में किया स्वागत, भेंट में दी बिहार की विशिष्ट पहचान

आदित्य ठाकरे के पटना पहुंचने पर तेजस्वी ने खास अंदाज में किया स्वागत, भेंट में दी बिहार की विशिष्ट पहचान

पटना. शिवसेना नेता आदित्य ठाकरे ने बुधवार को उप मुख्यमंत्री तेजस्वी यादव से मुलाकात की. मुम्बई से पटना पहुचे आदित्य ने शिवसेना नेताओं के एक प्रतिनिधिमंडल के साथ तेजस्वी यादव से मुलाकात की. दोनों नेताओं की इस मुलाकात को भविष्य की रजनीति यानी वर्ष 2024 के लोकसभा चुनाव की रणनीति बनाने से जोड़कर देखा जा रहा है. पटना पहुंचने पर हवाईअड्डे पर बड़ी संख्या में शिवसेना कार्यकर्ताओं ने आदित्य ने गर्मजोशी से स्वागत किया. उनके स्वागत के लिए उमड़े कार्यकर्ताओं ने जमकर समर्थन में नारेबाजी की. 

बाद में आदित्य ठाकरे ने तेजस्वी यादव से मुलाकात की. तेजस्वी ने उनका मिथिला पेंटिंग वाली शाल ओढ़ाकर स्वागत किया. दरअसल मिथिला पेंटिंग को बिहार के खास चित्रकारी कला के रूप में जाना जाता है. इसलिए तेजस्वी ने आदित्य को मिथिला की निशानी भेंट की.  वहीं आदित्य ही अपने साथ परम्परागत महाराष्ट्र हथकरघा शॉल और शिवाजी की प्रतिमा लेकर आए थे. उन्होंने तेजस्वी को महाराष्ट्र की निशानी भेंट की. सूत्रों के अनुसार दोनों युवा नेताओं ने राज्य और देश से जुड़े विभिन्न मुद्दों पर बात की. 

इसके पहले आदित्य ने मुंबई में कहा कि तेजस्वी यादव मेरी उम्र के हैं. जब हम यानी शिवसेना महाराष्ट्र में सरकार में थी तब से हमारी और आदित्य की फोन पर बात होते रही है. उस समय तेजस्वी बिहार में विपक्ष में थे. अब वे बिहार में सरकार में हैं और हम सरकार से बाहर हैं. आज हम पहली बार मिलेंगे. हम दोनों पर्यावरण, उद्योग, जलवायु संकट सहित अच्छे काम पर चर्चा कर सकते हैं. 


शिवसेना (उद्धव बालासाहेब ठाकरे) गुट ने एक बयान में कहा कि आदित्य के साथ राज्यसभा सांसद अनिल देसाई, प्रियंका चतुर्वेदी और पार्टी के अन्य नेता भी उनके साथ पटना पहुंचे हैं. साथ ही पार्टी की ओर से कहा गया कि आदित्य की तेजस्वी यादव के साथ शिष्टाचार मुलाकात है. मुंबई के वर्ली से मौजूदा विधायक आदित्य ने अपने पिता के नेतृत्व वाली पूर्ववर्ती एमवीए सरकार में पर्यटन और पर्यावरण मंत्री के रूप में काम किया था. तेजस्वी से मुलाकात के बाद आदित्य और तेजस्वी एक ही गाड़ी से मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के आवास गए, जहाँ वे सीएम नीतीश से मिल रहे हैं.  


Find Us on Facebook

Trending News