बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

तेजस्वी यादव ने जापान में बिहार के विकास के लिए किया बड़ा डील ! डिप्टी सीएम ने कई प्रमुख हस्तियों से की मुलाकात, इन क्षेत्रों की बदलेगी सूरत

तेजस्वी यादव ने जापान में बिहार के विकास के लिए किया बड़ा डील ! डिप्टी सीएम ने कई प्रमुख हस्तियों से की मुलाकात, इन क्षेत्रों की बदलेगी सूरत

पटना.  उप मुख्यमंत्री तेजस्वी यादव ने अपने जापान दौरे में बिहार में पर्यटन विकास को लेकर बुधवार को कई अहम बैठके की हैं. उन्होंने सबसे पहले जापान में भारत के राजदूत सिबी जॉर्ज से मुलाकात की. राजदूत से हुई मुलाकात के बारे में तेजस्वी ने कहा कि बिहार के बौद्ध सर्किट को बढ़ावा देने के लिए जापान यात्रा पर जापान में भारत के राजदूत सिबी जॉर्ज के साथ सार्थक बातचीत हुई है. दोनों ने इस दौरान बिहार में बौद्ध सर्किट को बढ़ावा के विभिन्न पहलुओं पर बात की. 

तेजस्वी यादव 24 अक्टूबर से 1 नवंबर के बीच जापान दौरे पर गए हैं. वे बिहार में पयर्टन विकास को लेकर कई कार्यक्रमों में शामिल हो रहे हैं. इसी कड़ी में तेजस्वी यादव ने बुधवार को बताया कि बिहार में बौद्ध और अन्य धार्मिक सर्किट, हेरिटेज सर्किट, इको सर्किट और बड़ी संख्या में ऐतिहासिक स्मारकों, खंडहरों, मंदिरों और वनों वाले बिहार में पर्यटन आकर्षणों की विस्तृत श्रृंखला को बढ़ावा देने के लिए वे टोक्यो में टूर और ट्रैवल ऑपरेटरों के साथ बिहार पर्यटन रोड शो में शामिल हुए. 

दरअसल, तेजस्वी यादव अपने जापान दौरे के लिए दो दिन पहले रवाना हुए थे. वहां बिहार में पर्यटन को विकास देने के लिए आयोजित कार्यक्रम में वे शामिल हो रहे हैं. इसी क्रम में तेजस्वी की ये मुलाकातें हुई हैं. साथ ही आने तेजस्वी ने कहा है कि इसका आने वाले समय में बिहार में पर्यटन विकास में बड़ा योगदान होगा. गौरतलब है कि बिहार में पर्यटन विभाग के मंत्री भी तेजस्वी यादव ही हैं. 




Suggested News