बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

राज्यपाल के सनातन धर्म वाले बयान पर तेजस्वी यादव का पलटवार, कहा- कोई किसी धर्म के बारे में उल जुलुल बात बोलता है तो उसका ख्याल रखना चाहिए

राज्यपाल के सनातन धर्म वाले बयान पर तेजस्वी यादव का पलटवार, कहा- कोई किसी धर्म के बारे में उल जुलुल बात बोलता है तो उसका ख्याल रखना चाहिए

पटना- राज्यपाल के सनातन धर्म वाले बयान पर तेजस्वी यादव ने कहा कि हर व्यक्ति की अपनी अपनी आस्था है. इसका ख्याल लोगों को रखना चाहिए, उससे दूसरे के आस्था को ठेस नहीं पहुंचनी चाहिए. राज्यपाल के बयान पर उन्होंने कहा कि कोई किसी धर्म के बारे में उल जुलुल बात बोलता है तो उसका ख्याल रखना चाहिए. उन्होंने कहा कि ङमें केवल अपने ही धर्म का ख्याल नहीं होना चाहिए . तेजस्वी ने राज्यपाल के बयान पर कहा कि  सनातम धर्म में है कि हमें दूसरे धर्म का भी ख्याल रखना चाहिए.

बता दें रविवार को बिहार के महामहिम राज्यपाल राजेंद्र विश्वनाथ आर्लेकर ने गया में कहा कि देश में कुछ लोगों की आदत हो गई है, सनातन धर्म की निंदा करना सुबह उठकर इस काम में लग जाते हैं, लेकिन उन्हें पूछा जाना चाहिए की आपके परिवार में क्या इस तरह बेटियों को सम्मान देने की परंपरा है। उन्होंने कहा कि हमें सिर्फ कन्या पूजन तक ही नहीं सीमित रहना चाहिए बल्कि बेटियों को शस्त्र चलाने का भी प्रशिक्षण दिया जाना चाहिए, ताकि वह समाज में निर्भीक होकर घूम सके. उन्होंने कहा कि जरा आप सोचिये कि क्या आपकी बेटियां सुरक्षित है। समय आ गया है उन्हें मजबूत करने की,सिर्फ कन्या पूजन करने से काम नहीं होगा बल्कि उन्हें मजबूत बनाना होगा और इसके लिए उन्हें शस्त्र चलाना सिखाना होगा.
 जापान यात्रा पर निकलने से पहले  डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव ने अपने  जापान यात्रा पर कहा कि ये एक ऑफिशियल ट्रिप है, बिहार के टूरिज्म को बढ़ावा देने के लिए जापान में एक स्टॉल भी लगा है. राज्य के पर्यटन को बढ़ावा देने के लिए ये अहम यात्रा है. जापान के कानसाई प्रांत के ओसाका में 26 से 29 अक्टूबर तक टूरिज्म एक्सपो जापान का आयोजन है. ओसाका में 26-27 अक्टूबर को पर्यटन मंत्रियों का सम्मलेन है. जिसमें बिहार का प्रतिनिधित्व डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव करेंगे. सम्मेलन में दुनिया भर से सरकारी दल, टूरिज्म से जुड़ी एजेंसियां, कंपनियां शामिल होंगी. जिसमें चर्चा के दौरान पर्यटन को बढ़ाने पर जोर रहेगा. इस सम्मेलन में देश के कई राज्यों के पर्यटन मंत्री हिस्सा लेंगे. इस सम्मेलन में बिहार को विशेष रूप से शामिल होने का न्यौता मिला है.

Suggested News