बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

राजनीतिक खौफ में हैं तेजस्वी यादव, बिहार पर दे रहे गैर जिम्मेदाराना बयान, जदयू के नीरज ने नेता प्रतिपक्ष को धो दिया...

राजनीतिक खौफ में हैं तेजस्वी यादव, बिहार पर दे रहे गैर जिम्मेदाराना बयान, जदयू के नीरज ने नेता प्रतिपक्ष को धो दिया...

PATNA: बिहार के नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव इन दिनों बिहार सरकार पर जोरदार निशाना साध रहे हैं। आपराधिक घटनाएं, कथित नीट पेपर लीक मामला, नौकरी, बहाली को लेकर लगातार घेर रहे हैं। तेजस्वी बिहार सरकार को चेता रहे हैं। तेजस्वी के बयान पर अब जदयू ने पलटवार किया है। तेजस्वी सोशल मीडिया पर ट्वीट कर लगातार बिहार सरकार को निशाने पर ले रहे हैं। उनके ट्विट पर जदयू एमएलसी नीरज कुमार ने पलटवार किया है।  

एक विशेष जाति को टारगेट कर रहे तेजस्वी 

नीरज कुमार ने कहा कि तेजस्वी यादव राजनीतिक हार के बाद राजनीतिक खौफ में जी रहे हैं और बिहार में खौफ का वातावरण बनाना चाहते हैं। अपराधी घटनाओं पर इन्होंने गैर जिम्मेदाराना बयान दिया कि एक जाति विशेष को टारगेट किया जा रहा है। तेजस्वी यादव को जनता ने चार सीट दिया है इसकी जरूरत विशेष जगह ही किया जाता है। छपरा में आपसी पट्टीदार का विवाद था, इसमें जाति का टारगेट बना दिया। आपको याद रखना चाहिए की तेजस्वी यादव ही तरुण यादव है। तेजस्वी यादव नवसिखवा जैसा व्यवहार ना करें। आपको याद रखना चाहिए कि विरासत की राजनीति वाले हैं। 

सत्ता में रहते हैं तो तेजस्वी यादव, हट जाते हैं तो तरुण यादव

नीरज कुमार ने कहा कि, आपसे जानना चाहते हैं कि आप जब सत्ता में रहते हैं तो बयान देते हैं कि भाजपा शासित राज्यों में अपराध हो रहा है तो, क्या वहां के सीएम कर रहे हैं? क्या अगर बीजेपी शासित राज्यों में बलात्कार हो रहा है, तो क्या वहां के सीएम कर रहे हैं? और जब तेजस्वी यादव उर्फ तरुण यादव जब सत्ता से बेदखल होते हैं तब कहते हैं कि, आपराधिक घटनाओं पर आँखें मूँदने व चुप्पी साधने वाले मुख्यमंत्री जी और बयानवीर उपमुख्यमंत्रियों एवं मंत्रियों से पूछना चाहता हूँ कि इस जानलेवा गोलीबारी, बमबारी, छिनतई, लूटपाट और हत्याओं वाले कथित मंगलराज का रहनुमा कौन है?  

सत्ता में थे तो राम-राम, सत्ता से हटे तो जीना हराम

उन्होंने कहा कि, सत्ता में रहते हैं तो राम-राम सत्ता से हटे तो जीना हराम। आज तो कोई गंगा दशहरा के दिन घर से नहीं निकला होगा, कोई कहीं नहीं जाता होगा, सब घर में छुप कर बैठे होंगे। कोई हनुमान मंदिर नहीं जाता है। मरीन ड्राइव में आदमी कहां जाता है यहां तो लालू यादव के गाय टहलने जाती है। सब डर में जी रहे हैं। नीरज कुमार ने तेजस्वी पर हमला बोलते हुए कहा कि, आप राजनीतिक खौफ में रहिए बिहार की जनता खौफ में नहीं रहती है। उन्होंने एक श्लोक बोलते हुए कहा कि, हे प्रभु आनंद दाता, ज्ञान इनको दीजिए शीघ्र सारे भाषाई दुर्गुणों को दूर इनसे कीजिए, भगवान से यही प्रार्थना करते हैं और चुनौती के साथ तेजस्वी यादव को कहना चाहता हूं नेशनल क्राइम ब्यूरो और स्टेट क्राइम ब्यूरो का आंकड़ा निकाल लीजिए। तब बयान दीजिए। राजनीति में ऐसे भाषाओं का उपयोग मत कीजिए। 

राजस्व विभाग में पाठक के जाने से कर्मचारियों का हो जाएगा इलाज

केके पाठक के तबादले को लेकर नीरज कुमार ने कहा कि सरकार का दायित्व है, रुटीन ट्रांसफर होता है और मंत्री नीति बनाते हैं मंत्री नीति परिषद बनाता है कार्यपालिका उसे उसका क्रियान्वयन करता है। हम उम्मीद यही करते हैं के.के पाठक अगर आप राजस्व भूमि सुधार विभाग में पधारे हैं तो परिमार्जन एक महत्वपूर्ण पक्ष है कानून बना हुआ है जो अप्लाई करते हैं समय सीमा से उसका निदान नहीं होता है। इसके अलावा जमीन का मामला हो अन्य सर्वे लैंड है उन सबको भी परेशानी है उसका निदान हो जाए और आपने अच्छा काम शुरू किया है जो हमने देखा है शाम 6:00 से 8:00 तक वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग पर वीडियो अधिकारी और  8 से 10 बजे तक राजस्व कर्मचारी वीडियो कॉलिंग पर रहते हैं तो एकदम इलाज हो जाएगा। आम लोग परेशान रहते हैं अगर जो वह कार्य कर रहे हैं उसे जरूर सुधार होगा और सभी आधिकारिक कर्मचारियों का तबीयत नासाज रहेगा। राजस्व भूमि सुधार विभाग में बहुत परेशानी हैं पैरेलल ऑफिसर चलाता है इन अधिकारियों के यहां बीमारी का इलाज होनी चाहिए। जो इस तरह के ब्रोकर हैं सीधे कानून के गिरफ्त में आए। 

जब तक नीतीश तब तक सत्ता उनके हाथ में

उन्होंने कहा कि, नीतियां तो ऊपर से तय होती है नीतीश कुमार एक व्यक्ति के रूप में आए कोई दारोगा और सिपाही नहीं बहाल किए थे 118 नरसंहार हुआ था लोग बाहर नहीं निकलते थे तो नीतीश कुमार के शासन आते हैं सब कुछ ठीक हो गया। शिक्षकों की परेशानी पर बोले कि सब निदान हो जाएगा, सब निदान हो रहा है। समय सारणी पर भी काम चल रहा है। शिक्षकों के समय में भी बदलाव हुआ है और बहुत सारे काम विद्यालय में हुए हैं। वहीं सभापति की कुर्सी खाली है नीतीश कुमार कब फैसला लेंगे इसको लेकर नीरज कुमार ने कहा कि जिसका नाम लिया जाता है उसका नाम कट जाता है सीधे तौर पर मामला यह बनता है कि मुख्यमंत्री एनडीए के नेता हैं और उनके नेतृत्व में तीन चौथाई बहुमत नरेंद्र मोदी और नीतीश कुमार को मिला। राज्य के उपमुख्यमंत्री साफ तौर पर बोला है दोनों ने की नीतीश कुमार के नेतृत्व में चुनाव होगा। "मैं हूं" "नीतीश कुमार का मतलब है’ "मैं हूं" और जब तक "मैं हूं तब तक सत्ता मेरे हाथ में रहेगा"।

पटना से वंदना की रिपोर्ट

Suggested News