तेजस्वी ने टीकाकरण को बताया काल्पनिक तो जदयू ने दिया जवाब, कहा करीब दो करोड़ लोगों को लगा वैक्सीन

तेजस्वी ने टीकाकरण को बताया काल्पनिक तो जदयू ने दिया जवाब, कहा करीब दो करोड़ लोगों को लगा वैक्सीन

PATNA : नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी् यादव टीकाकरण को काल्पनिक बताते थे, उन्हें अद्यतन सलाह देते हुए जदयू प्रवक्ता नीरज कुमार ने कहा कि नेता प्रतिपक्ष भले ही सदन में संकल्प लेने के बाद कोविड काल में राज्य के बाहर राजनीतिक पर्यटक के रूप में रहते हैं. लेकिन सरकार अपनी जिम्मेवारी पूरा करने में लगी रहती है. अद्यतन रिपोर्ट बताते हुए जानकारी दिया कि अब तक राज्य में 18 वर्ष से ऊपर 1 करोड़ 92 लाख 64 हजार 166 डोज दिया जा चुका है. 

उन्होंने तेजस्वी यादव को अद्यतन करते हुए बताया कि उन्हें जानकारी नहीं होगी कि उनके क्षेत्र में कितना टीकाकरण हुआ है, तो उनके जानकारी के लिए उन्होंने बताया कि राघोपुर विधान सभा क्षेत्र में 60 हजार 142 टीका का डोज दिया जा चुका है. बाढ़ग्रस्त क्षेत्र में टीका का नाव, टीका क्लीनिक टीकाकरण अभियान के लिए चलाया जा रहा है. टीकाकरण अभियान के लिए 839 टीकाकरण एक्सप्रेस गाड़ी चलाई जा रही है. साथ ही साथ दिव्यांगजन/वृद्धजन के लिए टोल फ्री नंबर जारी किया गया है. जिससे उन्हें कोई असुविधा न हो. 

नीरज कुमार ने कहा की आजादी के बाद पहली बार राज्य में एक साथ हर विधानसभा क्षेत्र में अतिरिक्त प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र, हेल्थ एंड वैलनेस सेंटर तथा सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र के निर्माण कार्य का अनुमानित लागत 3600 करोड़ है, जिसके निर्माण की प्रक्रिया प्रारंभ हो चुकी है. 

पटना से विवेकानंद की रिपोर्ट

Find Us on Facebook

Trending News