तेल की बढ़ती कीमतों से परेशान युवक का कारनामा, बाइक को इलेक्ट्रिक टू व्हीलर में बदला

तेल की बढ़ती कीमतों से परेशान युवक का कारनामा, बाइक को इलेक्ट्रिक टू व्हीलर में बदला

N4N DESK : देश के हर राज्य में पेट्रोल और डीजल की कीमत अब आसमान छू रही है. गाड़ियों में तेल भराना लोगों के लिए मुश्किल साबित हो रहा है. खासकर कोरोना काल की वजह से लोगों की आर्थिक स्थिति काफी दयनीय हो गयी है. जिससे महंगाई की मार और गहरी हो गयी है. इसकी वजह से लोग अपने खर्चे को कम करने में जुट गए हैं. तेलंगाना के कुरापति विद्यासागर ने ऐसी ही एक तरकीब निकाली है. जिससे महंगाई की मार थोड़ी कम हो सके.

दरअसल कोरोना महामारी ने विद्यासागर की कमर तोड़ दी थी. किसी तरह बाइक का खर्च निकालना मुश्किल साबित हो रहा था. वह अपने ग्राहकों के पास जाकर सामान की सप्लाई करता था. लेकिन रोज उस करीब दो लीटर तेल अपनी बाइक में भराना पड़ता था. जिससे उसका मुनाफा पेट्रोल भराने में ही चल जाता था. इससे परेशान होकर कई बार काम भी छोड़ना चाहा. लेकिन दूसरा कोई काम करना भी उसके लिए मुश्किल था. 

विद्यासागर की परेशानी को देखते हुए उसके एक दोस्त अनिल ने उसकी मदद की. अनिल मोटर मैकेनिक का काम करता है. थोड़े से पैसे खर्च कर उसने बजाज डिस्कवर बाइक को इलेक्ट्रिक बाइक में कंवर्ट कर दिया. इसके लिए उन्होंने इलेक्ट्रिक मोटर खरीदी और अपनी बाइक के पेट्रोल टैंक को चार 30mAh बैटरी के पैक से बदल दिया. उनके अनुसार इन बैटरियों को चार्ज होने में केवल 5 घंटे का समय लगता है. जिन पर कुल खर्चा 10 रुपये का आता है. डायनेमो का उपयोग करके बैटरी चार्ज हो जाती है. जब उनकी ये उपलब्धि लोगों को पता चली तो उनकी इलेक्ट्रिक बजाज डिस्कवर सोशल मीडिया पर वायरल हो रही है.



 
 

Find Us on Facebook

Trending News