कश्मीर: आतंकियों के लिए मौत बनकर आया शनिवार, सेना ने 6 आतंकी को मार गिराया, 1 जवान शहीद

कश्मीर: आतंकियों के लिए मौत बनकर आया शनिवार, सेना ने 6 आतंकी को मार गिराया, 1 जवान शहीद

अनुच्छेद 370 हटाए जाने के बाद से पाकिस्तान और उसके आतंकी पूरी तरह से बौखलाया हुआ है और लगातार इस बात की कोशिश कर रहा कि जम्मू-कश्मीर के माहौल को खराब किया जाए। शनिवार को राज्य के अलग-अलग तीन क्षेत्रों में आतंकवादियों ने वारदात को अंजाम देने की नाकाम कोशिश की।जम्मू-कश्मीर के अलग-अलग इलाकों में आतंकियों और सुरक्षाबलों के बीच हुई मुठभेड़ में 6 आतंकियों को मार गिराया गया है। राज्य के गांदरबल और रामबन जिले में हुई आतंकी मुठभेड़ों में जवानों ने 4 आतंकियों को ढेर किया है। रामबन में एक परिवार को बंधक बनाने की कोशिश करने तीन आतंकियों को मार गिराया गया है। इसके अलावा दो अन्य के अब भी यहां पर छिपे होने की खबर है। रामबन के अलावा गांदरबल जिले में एक आतंकी ढेर किया गया है। 


सुरक्षाबलों के अनुसार, रामबन में आतंकियों ने एक परिवार को बंधक बनाने का प्रयास किया था, जिसके बाद जवानों ने इस परिवार को किसी प्रकार घर से निकाल लिया। परिवार को रेस्क्यू करने के बाद यहां मुठभेड़ शुरू हुई, जिसमें 3 आतंकी मार गिराए गए। रामबन में आतंकी मुठभेड़ खत्म होने के बाद जम्मू-कश्मीर पुलिस के आईजी मुकेश सिंह ने बताया कि सुरक्षाबलों ने 3 आतंकियों को मार गिराया है। वहीं काउंटर ऑपरेशन में सेना का 1 जवान शहीद हुआ है, जबकि दो अन्य पुलिसकर्मी गंभीर रूप से घायल हुए हैं।


 
 सुत्रों के अनुसार, रामबन जिले के बटोत इलाके में आतंकियों ने एक बीजेपी कार्यकर्ता के परिवार को उसके घर में बंधक बनाया। इसके बाद सेना की 22 राष्ट्रीय राइफल्स, 84वीं बटैलियन सीआरपीएफ और जम्मू-कश्मीर पुलिस की एसओजी टीम ने घर की घेराबंदी कर, किसी तरह बंधक बनाए गए लोगों को मकान से रेस्क्यू किया।


Find Us on Facebook

Trending News