स्वतंत्रता दिवस से आतंकी मॉड्यूल का भंडाफोड़, पाक-आईएसआई समर्थित चार सदस्य गिरफ्तार, हथियार बरामद

स्वतंत्रता दिवस से आतंकी मॉड्यूल का भंडाफोड़, पाक-आईएसआई समर्थित चार सदस्य गिरफ्तार, हथियार बरामद

DESK. स्वतंत्रता दिवस से पहले एक बड़े आतंकी मॉड्यूल का भंडाफोड़ हुआ है। इसे पंजाब पुलिस की बड़ी कामयाबी मानी जा रही है। जानकारी के मुताबिक दिल्ली पुलिस की मदद से पाकिस्तानी खुफिया एजेंसी आईएसआई आतंकी मॉडल का खुलासा हुआ है। फिलहाल, इस को लेकर चार आतंकवादियों को गिरफ्तार भी किया जा चुका है। इनके पास से भारी मात्रा में हथियार भी बरामद हुए हैं। पुलिस के मुताबिक इन आतंकियों के पास से तीन हथगोले, एक आईईडी (इम्प्रोवाइज्ड एक्सप्लोसिव डिवाइस), दो पिस्तौल और 40 कारतूस बरामद किए गए है। 

पंजाब पुलिस ने ट्वीट कर कहा कि स्वतंत्रता दिवस से पहले, पंजाब पुलिस ने दिल्ली पुलिस की मदद से बड़े आतंकी खतरे को विफल किया और पाक-आईएसआई समर्थित आतंकी मॉड्यूल का भंडाफोड़ किया। कनाडा के अर्श डल्ला और ऑस्ट्रेलिया के गुरजंत सिंह से जुड़े मॉड्यूल के चार सदस्य गिरफ्तार। 


दूसरी ओर स्वतंत्रता दिवस से पहले प्रतिबंधित पीपुल्स लिबरेशन आर्मी (पीएलए) के सात सशस्त्र उग्रवादियों को मणिपुर के विभिन्न हिस्सों से गिरफ्तार किया गया है। थोउबल जिले के पुलिस अधीक्षक एच जोगेशचंद्र ने एक संवाददाता सम्मेलन में कहा कि असम राइफल्स को स्वतंत्रता दिवस समारोह के दौरान सरकारी प्रतिष्ठानों और सुरक्षा बलों को विस्फोटकों से निशाना बनाने की साजिश के बारे में शनिवार की सुबह सूचना मिली। उन्होंने कहा कि थोउबल जिला पुलिस और 16 असम राइफल्स की एक संयुक्त टीम याइरीपोक बाजार पहुंची और इलाके की घेराबंदी की तथा तलाशी अभियान शुरू किया।

कश्मीर में स्वतंत्रता दिवस समारोह से पहले सुरक्षा व्यवस्था कड़ी कर दी गई है और ड्रोन, स्नाइपर एवं सादे कपड़ों में पुलिसकर्मी निगरानी के लिए तैनात किए गए हैं। अधिकारियों ने बताया कि समारोह को बाधित करने के आतंकवादियों के हर प्रकार के प्रयास को विफल करने के लिए शहर और घाटी में कई जगहों पर पुलिस एवं अर्द्धसैनिक बलों को तैनात किया गया है। उन्होंने बताया कि संदिग्ध व्यक्तियों पर नजर रखने के लिए स्वतंत्रता दिवस समारोह के आयोजन स्थलों के आसपास सादे कपड़ों में पुलिसकर्मियों को तैनात किया गया है और घाटी में कई स्थानों पर वाहनों एवं लोगों की तलाशी भी ली जा रही है।  


Find Us on Facebook

Trending News