बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

टेस्ट सीरीज के लिए इंग्लैंड रवाना हुए विंडीज टीम, 3 टेस्ट मैच 21 दिनों में खेले जायेंगे

 टेस्ट सीरीज के लिए इंग्लैंड रवाना हुए विंडीज टीम, 3 टेस्ट मैच 21 दिनों में खेले जायेंगे

DESK : तीन टेस्ट मैचों की सीरीज के लिए वेस्टइंडीज की क्रिकेट टीम हाल ही में इंग्लैंड के लिए रवाना हो चुकी है.सभी टीम के सदस्यों का कोविड-19 टेस्ट रवाना होने से पहले करवाया जा चुका है,जिसमें सभी लोगों की रिपोर्ट नेगेटिव आई थी. वेस्टइंडीज के विभिन्न द्वीपों से सोमवार को खिलाडियों को 2 विमानों से लाया गया जिसके बाद इंग्लैंड के मैनचेस्टर के लिए उन्हें एक विशेष विमान से भेजा गया.

वेस्टइंडीज क्रिकेट बोर्ड से बातचीत में उन्होंने बताया कि ओल्ड ट्रैफर्ड जो की मैनचेस्टर में उपस्थित है वहां पहुंचने पर पूरी टीम क्वारंटाइन में चली जाएगी. दूबारा पूरी टीम का कोविड-19 परीक्षण करवाया जायेगा जिसके बाद पूरी टीम का  सात सप्ताह का दौरा भी शुरू हो जाएगा जहां उन्हें जैव सुरक्षित वातावरण में रखा जायेगा. सारे खिलाड़ियों को सरकारी दिशा-निर्देशों का पालन करना अनिवार्य होगा.

21 दिन के अन्दर तीनों टेस्ट मैच स्टेडियम के अन्दर खेले जायेंगे. साउथम्पटन में पहला टेस्ट 8 जुलाई को खेला जायेगा.16 से 20 जुलाई को दूसरा और तीसरा 24 से 28 जुलाई को ओल्ड ट्रैफर्ड में खेला जायेगा. इन स्थलों का चयन इसलिए किया गया है कि क्योंकि इनमें स्टेडियम के अंदर या उसके पास में होटल है और इनमें जैव सुरक्षित वातावरण तैयार किया जा सकता है.

वेस्टइंडीज का पुराना कार्यक्रम मई और जून में इंग्लैंड का दौरा करना था, पर कोरोना महामारी की वजह से इस पर रोक लगा दी गयी थी. इस पर कप्तान जेसन होल्डर ने कहा, ‘हम सीरीज के लिए इंग्लैंड जा रहे हैं और यह खेलों विशेषकर क्रिकेट के लिए यह बहुत बड़ा कदम है. खिलाडियों की सूची कुछ इस तरह है जेसन होल्डर (कप्तान), जर्मेन ब्लैकवुड, नक्रुमा बोनर, क्रैग ब्रैथवेट, शमर ब्रूक्स, जॉन कैंपबेल, रोस्टन चेज, रहकीम कॉर्नवाल, शेन डाउरिच, केमार होल्डर, शाई होप, अल्जारी जोसेफ, रेमन रीफर और केमार रोच और रिजर्व खिलाड़ी की सूची में हैं - सुनील अंबरीस, जोशुआ डासिल्वा, शैनन गेब्रियल, कीन हार्डिंग, काइल मेयर, प्रेस्टन मैकस्वीन, मार्क्विनो मिंडले, शाइनी मोसले, एंडरसन फिलिप, ओशेन थॉमस और जोमेल वार्रिकान.

Suggested News