बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

थानेदार हत्याकांड : गांव के मस्जिद से एलान कर किशनगंज पुलिस टीम पर किया गया था हमला

थानेदार हत्याकांड : गांव के मस्जिद से एलान कर किशनगंज  पुलिस टीम पर किया गया था हमला

KISHANGANJ : किशनगंज थानेदार हत्याकांड में एक बड़ा खुलासा हुआ है । अपराधी को को गिरफ्तार करने गई किशनगंज की पुलिस टीम पर हमले के लिए गांव मस्जिद से ऐलान किया गया था । किशनगंज थानेदार के नेतृत्व में पुलिस टीम पश्चिम बंगाल के पांतापाड़ा गांव में छापेमारी करने के लिए पहुंची थी । उसी दौरान टाउन थाना के प्रभारी इंस्पेक्टर अश्विनी कुमार की हत्या भीड़ ने पीट-पीटकर कर दी थी । मस्जिद से ऐलान किया गया था की गांव में चोर डाकू प्रवेश कर सकते हैं ।

एफआईआर में मस्जिद से एलान का है जिक्र

गौरतलब है कि किशनगंज थानेदार पुलिस टीम लेकर बंगाल के पांतापाड़ा गांव में छापेमारी करने गए थे उसी दौरान भीड़ ने पुलिस टीम पर हमला कर दिया । इस हमले में  भीड़ ने टाउन थाना अध्यक्ष अश्विनी कुमार की बुरी तरह पिटाई की जिससे उनकी मौत हो गई । किशनगंज के एसडीपीओ अनवर जावेद अंसारी बताते हैं कि मस्जिद से ऐलान होने के बाद धारदार हथियार और लाठी - डंडे लेकर सैकड़ों लोगों ने छापेमारी करने गई पुलिस टीम पर हमला कर दिया इस हमले में किशनगंज के टाउन थाना अध्यक्ष अश्विनी कुमार शहीद हो गए । बताया गया है कि पश्चिम बंगाल के ग्वालपोखर थाना में भी दर्ज कराए गए मामले में मस्जिद से एलान का जिक्र है । किशनगंज के एसपी कुमार आशीष ने बताया है कि " पुलिसकर्मी वर्दी में थे बावजूद मस्जिद से ऐलान कर चोर डाकू के घुसने की बात का हमला किया गया थाना में दर्ज मामले में इसका जिक्र है "।

21 नामजद लोगों के खिलाफ एफआईआर

थानाध्यक्ष की हत्या के मामले में 21 नामजद सहित पांच सौ अज्ञात लोगों के खिलाफ f.i.r. किया गया है जिनमें अब तक 5 लोगों की गिरफ्तारी हुई है इनमें मुख्य आरोपी फिरोज आलम, अबूजर आलम सहित नूर खातून को गिरफ्तार किया गया है। इसके अलावा अब्दुल मलिक और इसराइल को भी पुलिस ने हिरासत में लिया है सभी पातापाड़ा गांव के निवासी हैं। 

बता दें थानाध्यक्ष की हत्या की खबर सुनकर उनकी मां भी सदमा बर्दाश्त नहीं कर सकी और उनका भी देहांत हो गया था। रविवार को दोनों मां -बेटे का अंतिम संस्कार किया गया था


Suggested News