हत्या कर फरार आरोपी पटना नगर निगम में कर रहा था काम, 18 साल बाद गिरफ्तार करने नोएडा से आई पुलिस

हत्या कर फरार आरोपी पटना नगर निगम में कर रहा था काम, 18 साल बाद गिरफ्तार करने नोएडा से आई पुलिस

DESK : अपराधी चाहे कितना भी  छिप ले, एक न एक दिन वह पुलिस की चंगूल में फंस  ही जाता है। बीते सोमवार को पटना कोतवाली थाना क्षेत्र में ऐसा ही एक मामला सामने आया। जहां मौर्या लोक कॉम्पलेक्स से हत्या के आरोप में यूपी के नोएडा पुलिस ने 18 साल से फरार मुजरिम को गिरफ्तार करने में कामयाब रही। आरोपी का नाम मुकेश बताया गया। उसकी गिरफ्तारी के बाद यूपी पुलिस फौरन उसे कोतवाली लेकर आई, कागजी कार्रवाई की और चंद मिनटों बाद ही नोएडा के लिए लेकर निकल भी गई।

एटीएम लूट के दौरान चौकीदार की हुई थी हत्या

दरअसल, यह पूरा मामला एक सिक्योरिटी गार्ड की हत्या से जुड़ा है। कोतवाली थानेदार के अनुसार संजीत कुमार के अनुसार नोएडा के सेक्टर 20 थाना इलाके में साल 2004 में एक ATM से कैश लूटने की कुछ अपराधियों ने कोशिश की थी। उसी दरम्यान वहां तैनात सिक्योरिटी गार्ड की हत्या कर दी गई थी। आरोप है कि पटना से पकड़ा गया मुकेश उस हत्या कांड में शामिल था। वारदात के बाद से फरार था। वो मूल रूप से नालंदा जिले के सैदपुर का रहने वाला है। मगर, परिवार के साथ पटना में रह रहा था।

पटना नगर निगम में करता था काम

नोएडा पुलिस को मुकेश का मोबाइल नंबर कहीं से मिल चुका था। पटना आने के बाद टीम ने टावर लोकेशन के आधार पर उसे मौर्यालोक कैंपस से पकड़ा। उसके खिलाफ कोर्ट से गिरफ्तारी का वारंट जारी था। दूसरी तरफ परिवार के लोगों को जब मुकेश की गिरफ्तारी का पता चला तो वो लोग भागते हुए कोतवाली थाना पहुंचे थे। लेकिन, उनके आने के पहले ही नोएडा पुलिस उसे अपने साथ लेकर जा चुकी थी। परिवार वालों के अनुसार मुकेश पिछले कुछ समय से नगर निगम के लिए काम कर रहा था।


Find Us on Facebook

Trending News