बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

शराबबंदी पर समय पर चार्जशीट जमा नहीं करने पर आरोपियों को मिली जमानत, गुस्साए SSP ने पांच पुलिसकर्मियों को किया निलंबित

शराबबंदी पर समय पर चार्जशीट जमा नहीं करने पर आरोपियों को मिली जमानत, गुस्साए SSP ने पांच पुलिसकर्मियों को किया निलंबित

DARBHANGA : डीएम कार्यालय परिसर में शराब की बोतल मिलने की घटना का मामला अभी खत्म भी नहीं हुआ था कि बाद जिले के वरीय पुलिस अधीक्षक ने चार थानाें पर बड़ी कार्रवाई की है। इनमें यूनिवर्सिटी थाना के  दारोगा सिमरी थानाध्यक्ष व बहादूरपुर थाना के जमदार सहित पांच पुलिसकर्मियों को निलंबित कर दिया है। बताया गया कि समय पर चार्जशीट जमा नहीं करने के मामले में की गई है। एसएसपी ने ने मामले में पांचों पुलिसकर्मियों को तत्काल प्रभाव से लाइन हाजिर करते हुए उनके खिलाफ विभागीय कार्रवाई करने के आदेश जारी किया था। बताया जा रहा है कि तीनो थानों से आरोपियों को बचाने के लिए जानबूझकर चार्जशीट  दायर करने में देरी की गई। जिसके कारण शराबबंदी में पकड़े गए सभी आरोपियों को कोर्ट ने जमानत पर रिहा कर दिया।  वहीं समाहरणालय परिसर में मिली शराब के बोतल के मामले में दो सुरक्षाकर्मी को निलंबित कर दिया गया है। 

चार्जशीट नहीं मिलने के कारण मिली जमानत

बताया गया कि  यूनिवर्सिटी थाना में पदस्थापित दारोगा सुभाष चन्द्र मंडल द्वारा शराब से सम्बंधित केस 254/21 में समय पर चार्ज शीट समर्पित नहीं करने कारण अभियुक्त सीआरपीसी धारा 167 (2) का लाभ मिलने के कारण अभियुक्त को न्यायालय से जमानत मिल गई. इसके अतिरिक्त केस 53/21 में अभियुक्त का पूरा आपराधिक इतिहास कोर्ट में समर्पित नहीं किया. इस लापरवाही के लिए सुभाष चंद्र को निलंबित करते हुए विभागीय कार्रवाई शुरू कर दी गई है.

सिमरी के जमादार नाम भी शामिल

बहादुरपुर थाना में पदस्थापित जमादार अमित रंजन द्वारा केस 236/21 में समय पर चार्ज शीट समर्पित नहीं करने के कारण अभियुक्त को 167 (2) के लाभ के कारण जमानत मिली. इन्हें भी निलंबित करते हुए विभागीय कार्रवाई शुरू की गई. इसके साथ ही सिमरी थाना में पदस्थापित जमादार मो. मोइन द्वारा केस 258/21 में समय पर चार्ज शीट समर्पित नहीं करने के कारण अभियुक्त को 167 के लाभ के कारण जमानत मिली. इन्हें भी निलंबित करते हुए विभागीय कार्रवाई शुरू की गई है.

वहीं, सिमरी थानाध्यक्ष हर किशोर यादव द्वारा समय पर केस 152/20 में चार्ज शीट समर्पित नहीं करने के कारण अभियुक्त को 167 के लाभ के कारण जमानत मिली. इनके विरुद्ध विभागीय कार्रवाई आरम्भ करते हुए लाइन हाजिर किया जा रहा है. इसके साथ ही वर्तमान में वजीतपुर ओपी प्रभारी नीरज वर्मा लहेरियासराय केस 73/18 में समय पर चार्ज शीट समर्पित नहीं करने के कारण अभियुक्त को 167 के लाभ के कारण जमानत मिली. इन्हें भी निलंबित कर विभागीय कार्रवाई शुरू की गई है.




Suggested News