बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

माउंटेन मैन दशरथ मांझी के नाम पर हो गया एयरपोर्ट का नाम, पुण्यतिथि से पहले हम पार्टी ने की मांग

माउंटेन मैन दशरथ मांझी के नाम पर हो गया एयरपोर्ट का नाम, पुण्यतिथि से पहले हम पार्टी ने की मांग

भारत में माउंटन मैन के नाम से प्रसिद्ध दशरथ मांझी का आगामी 17 अगस्त को 17वीं पुण्यतिथि है। ऐसे में उनके पुण्यतिथि के कुछ दिन पहले ही गया एयरपोर्ट  का नामकरण उनके नाम पर करने की मांग तेज हो गई है। केंद्रीय मंत्री जीतन राम मांझी की पार्टी हिन्दुस्तानी आवाम मोर्चा सहित मांझी समाज के लोगों ने यह मांग की है। 

हम पार्टी के राष्ट्रीय प्रवक्ता इंजीनियर नन्द लाल मांझी ने बताया कि 17 अगस्त को माउंटेन मैन दशरथ मांझी की पुण्यतिथि है। इस मौके पर बोधगया के कालचक्र मैदान से दशरथ मांझी की कर्मभूमि गहलौर तक बाइक रैली निकाली जाएगी। बाइक रैली को केंद्रीय मंत्री जीतनराम मांझी और बिहार सरकार के मंत्री सन्तोष सुमन हरि झंडी दिखाएंगे। इस मौके पर हिंदुस्तानी आवाम मोर्चा सेक्युलर 'हम' के कार्यकर्ता और पार्टी के समर्थक बाइक से गहलौर पहुंचेंगे और दशरथ मांझी की प्रतिमा पर माल्यार्पण कर श्रंद्धाजलि देंगे।

समाधि स्थल तक जाएगी बाइक रैली

बताया गया कि बाइक रैली बोधगया कालचक्र मैदान से भुसन्डा मुफस्सिल भिंडस होते हुए पवित्र समाधि स्थल गहलोर घाटी जाएगी। इस बाइक रैली की तैयारी जोरशोर से शुरू हो गई है। कार्यक्रम के संयोजक ई. नंदलाल मांझी ने कहा कि अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डा का नाम कर्मयोगी दशरथ मांझी के नाम पर किया जाए ताकि उनके कर्म को मान सम्मान मिल सके। शंकर मांझी का कहना है कि बाइक रैली से सभी समाज को कर्मयोगी बनने का संदेश दिया जाएगा।

पत्नी की याद में पहाड़ी काटकर बनाया था रास्ता

मालूम हो कि जिस काम को सरकार को करना चाहिए था उस काम को दशरथ मांझ़ी ने विषम परिस्थितियों में लगभग 22 साल तक छेनी हथौड़ी से पहाड़ काट कर किया, रास्ता बना दिया। उनके इस काम से वजीरगंज की दूरी कम हो गई। जिसका लाभ आज आम आवाम ले रहा है।

Editor's Picks