दो माह के लिए हुई थी एएनम की नियुक्ति, अब प्रशासन ने हटाने का जारी कर दिया आदेश, शुरू हुआ विरोध

दो माह के लिए हुई थी एएनम की नियुक्ति, अब प्रशासन ने हटाने का जारी कर दिया आदेश, शुरू हुआ विरोध

HAJIPUR : खबर हाजीपुर से है, जहां सदर अस्पताल स्थित सिविल सर्जन कार्यालय में एएनएम ने स्वास्थ विभाग पर मनमानी का आरोप लगाते हुए प्रदर्शन किया।  इस प्रदर्शन में कई एएनएम शामिल हुए इस दौरान मनमाने ढंग से नौकरी से बाहर करने का आरोप लगाते हुए विरोध प्रदर्शन किया गया।

 एएनम का कहना है कि कोरोना काल में उनकी बहाली कोविड-19 दो माह के लिए के लिए हुई थी। लेकिन अभी कोरोना का दौर खत्म भी नहीं हुआ है लेकिन इसी बीच उन्हें नौकरी से हटाने का आदेश जारी कर दिया है। इन दो माह में कई जगह पैसा दिया गया है, कई जगह पैसा नहीं मिला है। काम से हटाए जाने के बाद एएनएम के द्वारा जिलाधिकारी से लेकर स्वास्थ्य मंत्री और स्वास्थ्य विभाग के प्रधान सचिव तक गुहार लगाई गई है लेकिन इनका सुनने वाला कोई नहीं है। ऐसे में एएनएम के द्वारा सिविल सर्जन कार्यालय पर प्रदर्शन किया गया और कहा गया कि यदि उनकी मांग नहीं मानी जाती है तो उनका प्रदर्शन आगे भी जारी रहेगा। 

दो महीने का मिले सेवा विस्तार

काम से हटाए जाने से निराश इन एएनएम का कहना है कि देश में अभी भी कोरोना पूरी तरह से खत्म नहीं हुआ है। तीसरे लहर का खतरा अब भी बना हुआ है। वहीं उनका कहना है कि उनकी नियुक्ति मुख्य रूप से वैक्सीनेशन के लिए की गई थी, लेकिन अब भी कई जगह यह पूरा नहीं हो सका है। ऐसे में जब तक महामारी का खतरा पूरी तरह से खत्म नहीं होता है, तब तक उन्हें काम से हटाना सही नहीं है। इन एएनएम ने सरकार से मांग की है कि महामारी में लोगों को बेहतर स्वास्थ्य सेवा मिल सके, इसके लिए दो माह के सेवा विस्तार किया जाए. 

Find Us on Facebook

Trending News