बिहारशरीफ सदर अस्पताल में नहीं थम रही होमगार्ड जवानों की मनमानी, गायब रहने पर थानाध्यक्ष ने काटी अपसेंटी, कहा होगी कार्रवाई

बिहारशरीफ सदर अस्पताल में नहीं थम रही होमगार्ड जवानों की मनमानी, गायब रहने पर थानाध्यक्ष ने काटी अपसेंटी, कहा होगी कार्रवाई

NALANDA : बिहारशरीफ सदर अस्पताल में पदस्थापित होमगार्ड के जवान अपनी आदत में सुधार नहीं ला रहे हैं। जब मन करे बिना वर्दी में ड्यूटी करना या न करना, बिना सूचना के गायब रहना इनकी आदत बन गयी है। सोमवार को नगर थानाध्यक्ष ने पोस्टमार्टम के बाद जब कमान देने के लिए होमगार्ड जवानों की खोज किया तो 4 जवानों में तीन गायब मिले। जबकि एक बैरक में आराम करते मिले। इससे गुस्साए उन्होंने गायबों की अपसेंटी काटते हुए वरीय पदाधिकारी से शिकायत करने की बात कही। 


अक्सर गायब रहने का आरोप

सदर अस्पताल में तैनात चिकित्सक डॉ. शिव किशोर कुमार, डॉ. मरीचि माली रंजन, डॉ. राजीव रंजन समेत अन्य स्वास्थ्यकर्मियों का आरोप है कि कई बार इनके वरीय अधिकारियों को कार्रवाई के लिए लिखा जाता है। लेकिन कार्रवाई नहीं होने से इनका मनोबल बढ़ा रहता है। खोजने पर भी ये मिलते नहीं है। पूछने पर दो दो घण्टे की शिफ्ट में बांटकर ड्यूटी करने की बात बताते हैं। लेकिन खोजबीन नहीं होने के कारण इनका अधिक समय घरों में ही बीतता है। अपना परिवार बता कर दूसरे अभ्यर्थियों का मेडिकल बनवाकर रुपए कमाने के जुगाड़ में भी लगे रहते हैं। 

लापरवाही को लेकर शो कॉज 

22 जुलाई को सदर अस्पताल के उपाधीक्षक डॉ आर एन प्रसाद ने 6 दिनों तक अंतिम संस्कार नहीं कराने पर होमगार्ड के जवान अरविंद प्रसाद से शो कॉज करते हुए एसपी से लिखित शिकायत भी की थी। लेकिन 7 दिन बीत जाने के बाद भी वरीय पदाधिकारी की ओर से कोई कार्रवाई नहीं की गई है। 

कई माह से एक ही जगह तैनात 

सदर अस्पताल में होमगार्ड के जवान रामगुलाम, नरेश प्रसाद, अरविंद और जवाहर प्रसाद तैनात हैं। पूछे जाने पर रामगुलाम प्रसाद ने बताया कि यहां से हटा भी दिया जाएगा तो कोई परवाह नहीं हैं। 

पूर्व में भी की गई है शिकायत 

सदर अस्पताल के उपाधीक्षक डॉ आर एन प्रसाद ने कहा कि बिना वर्दी और ड्यूटी से गायब रहने समेत अन्य लापरवाही को लेकर एसपी से शिकायत की गई है। ऐसे जवानों के कारण स्वास्थ्य विभाग को बदनामी का दंश झेलना पड़ता है।

कहते हैं अधिकारी 

जवानों की इस जगह ड्यूटी लगायी गयी है जहाँ हर पल तत्पर रहना जरूरी है। ड्यूटी से गायब रहने या लापरवाही बरतने पर निश्चित तौर पर कार्रवाई की जाएगी। उन्होंने कहा की ड्यूटी में लापरवाही किसी कीमत पर बर्दाश्त नहीं की जाएगी।

नालंदा से राज की रिपोर्ट 


Find Us on Facebook

Trending News