नीतीश सरकार की नल-जल योजना को BJP विधायक ने ही बताया फेल, कहा- इसका इस्तेमाल भैंस धोने के काम में आता है

नीतीश सरकार की नल-जल योजना को BJP विधायक ने ही बताया फेल, कहा- इसका इस्तेमाल भैंस धोने के काम में आता है

सीतामढ़ी... बिहार में फिर से एनडीए की सरकार आने के बाद मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने कहा था कि सात निश्चय पार्ट 2 पर काम किया जाएगा और सरकार बनने के बाद सीएम क्रियान्वित करने में लगे भी हैं, लेकिन उन्हीं सरकार में शामिल भारतीय जनता पार्टी के विधायक नल-जल योजना की पोल खोल रहे है। जिले के बथनाहा विधानसभा क्षेत्र के भाजपा विधायक अनिल कुमार ने नल-जल योजना को नीतीश कुमार का फेल ड्रीम प्रोजेक्ट बताया है। 

भाजपा विधायक ने नीतीश कुमार की योजना पर बड़ा हमला करते हुए कहा है कि नल-जल योजना भ्रष्टाचार से घिरी दिखाई दे रही है। विधायक अनिल कुमार ने सीएम के ड्रीम प्रोजेक्ट में से एक नल-जल योजना को बेकार बता दिया है। उन्होंने कहा कि नल-जल की पानी का इस्तेमाल भैंस धोने के काम में आता है। नल-जल योजना सीएम नीतीश का ड्रीम प्रोजेक्ट है, लेकिन उन्हें नहीं लगता कि इस पानी को कोई पीता भी होगा या पीने योग्य समझता होगा। 

भाजपा विधायक ने कहा कि जो नल जल योजना का नॉर्म है उसके तहत एक गहराई के अंदर तक पाइप को बिछाना है लेकिन ऊपर ही पाइप लगा रहता है। पाइप भी अच्छे क्वालिटी का नहीं लगाया जाता है। नल जल योजना में मेंटेनेंस तो है ही नहीं, जबकि इसमें मेंटेनेंस की आवश्यकता है।   इससे अच्छा चापाकल जगह जगह दे दिया जाता तो अच्छा होता। नल जल योजना का टंकी साफ नहीं होता है लोग इस को स्वच्छ पानी नहीं मानते हैं। 

आपको बता दें कि अनिल कुमार पहली बार जीतकर विधानसभा पहुंचे हैं और सीतामढ़ी जिला के सबसे युवा विधायक हैं। 



Find Us on Facebook

Trending News