बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

शादी के ऐन मौके पर दुल्हन का बदला मूड, लड़के से शादी करने से यह कह कर किया इनकार,जानें पूरा मामला

शादी के ऐन मौके पर दुल्हन का बदला मूड, लड़के से शादी करने से यह कह कर किया इनकार,जानें पूरा मामला

शिवहर: जिला से एक हैरान कर देने वाला मामला सामने आया है.  जहां बुधवार को  एक शादी समारोह के दौरान अचानक दुल्हन ने दूल्हे के साथ शादी करने से ही इनकार कर दिया. काफी मान-मनौवल के बाद भी दुल्हन नहीं मानी . शिवहर थाना के एक गांव मे सेहरा पहन कर शादी करने गए डुमरी कटसरी के कुमार समीर (काल्पनिक नाम) के अरमान तब धरे रह गए जब बिल्कुल फिल्मी स्टाइल में जयमाला के बाद दुल्हन ने लड़के को कुरूप बताते हुए शादी करने से इनकार कर दिया है,.

एक ओर लोग  बाजे गाजे पर लोग डांस कर रहे थे वही दूसरी तरफ लड़की पक्ष पर लड़का पक्ष ने आरोप लगा था ति जबरन उससे पैसा और सभी जेवरात भी ले लिए गए हैं और शादी नहीं करने दिया गया. दूल्हे को  कुरूप बता कर लड़की ने शादी करने से इंकार कर दिया. दूल्हे ने न्यूज 4 नेशन  को जानकारी दी और सभी वीडियो फोटो उपलब्ध कराया है.

 बताया है कि सदर थाना क्षेत्र के एक गांव में सुलोचना (काल्पनिक नाम) की शादी   श्यामपुर भटहा थाना अंतर्गत एक गांव में ठीक हुई थीं. नियत समय पर बरात भी पहुंच गई  द्वार पूजा और जयमाला  भी हुआ ,दोनो पक्ष के लोगों ने वर वधु को आशिर्वाद भी दिया. लेकिन ये क्या.... मड़वा में लड़की का मूड बदल गया .....लड़की ने   लड़के को कुरुप बता कर  शादी से इनकार कर दिया .बताया जा रहा है कि विवाह से पहले लड़ा लड़की दोनों की मोबाइल पर लगातार बात होती थीं, लड़के के अनुसार लड़की तरह -तरह मांग करती रहती थी. कहती थीं की कभी लहंगा अच्छा नहीं है तो कभी जेवरात अच्छा लाने का दबाब डालती थी.लड़की ने ये कभी नहीं कहा हम से  पसंद नहीं है.

वर पक्ष का आरोप है कि बारात   बारात को लड़की के परिवार वालों ने बंधक बना लिया . वर और उसके  भाई को रूम मे बंद कर दिया गया.  हमलोगो से 5 लाख रूपये मांग रहे थे,और नहीं देने पर दहेज़ प्रथा का केश करने की धमकी दे रहे.हमारे परिवार ने डरकर  2 लाख रूपये दिए .हमनें ऑनलाइन पे फ़ोन के माध्यम से 50 हजार करके 2 बार ट्रांजेक्शन किये तब जाकर हमें और हमारे भाई को घर आने दिया.

लड़के की मां ने बताया कि  हम दहेज़ मुक्त विवाह इसलिये कर रहे थे कीिबहु के रूप मे बेटी घर मे आएगी लेकिन उसके परिवार वालों ने विवाह के नाम पर व्यापार किया है.हमनें बहुत अरमान से गहना दिया था. जिसे पेटी तोड़कर निकाल लिया.  ज़ब विवाह नहीं करना था तो या हमारा बेटा पसंद नहीं था पहले ही बता देते हम शादी नहीं करते. लड़के  ने अपनों अरमान से भरे हाथो की मेहंदी को दिखाते नम आँखो से बताया हम वरीय पुलिस पदाधिकारी को इस संबंध में जानकारी देंगे.  हमारे घर की इज्जत प्रतिष्ठा  उनलोगो ने खराब  कर दिया गया.

जयमाला के बाद स्वजन के मनाने पर भी लड़की नही मानी,आखिर का लड़की की जिद के आगे स्वजन हार गए आधी रात बगैर विवाह दूल्हे के साथ बारात लौटने की घटना सुर्खियों में आ गई है.पूरे दिन जिले में इसकी चर्चा होती रही. लड़के वाले के घर पर काफी सारे लोग पहुंचकर इस मामले की जानकारी ले रहे थे.वधू पक्ष ने किसी तरह की प्रतिक्रिया देने से इंकार कर दिया .

शिवहर से मनोज कुमार

Suggested News