बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

सीएम योगी ने जिस पुल का दिन में किया उद्घाटन उसमें 10 घंटे बाद ही दरार ... राजद ने भ्रष्टाचार पर घेरा

सीएम योगी ने जिस पुल का दिन में किया उद्घाटन उसमें 10 घंटे बाद ही दरार ... राजद ने भ्रष्टाचार पर घेरा

DESK. उत्तर प्रदेश में निर्माण अनियमितता का एक अजीबोगरीब मामला उजागर हुआ है जिसमें पुल के उद्घाटन के 10 घंटे बाद ही दरार उभर आने से आवागमन बंद करना पड़ा. पुल में आई दरार का मामला प्रयागराज का है. यहां मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने जिस पुल का 10 घंटे पहले उद्घाटन किया था, उसमें दरार आई तो हड़कंप मच गया. 

प्रयागराज में 2025 मे लगने वाले ‘महाकुंभ’ के पूर्व आवागमन व्यवस्था को दुरुस्त करने को लेकर पुल का निर्माण किया गया है.तमसा नदी पर बने 670 मीटर लंबे पुल में 63 करोड़ की लागत आई है. यूपी और एमपी को जोड़ने वाली सीमा पर बनाए गए पुल का लोकार्पण योगी आदित्यनाथ ने मंगलवार को दिया. लेकिन दिन में जिस पुल का लोकापर्ण किया गया उसी पुल में रात में दरार आ गई. 

0 घंटे में ही गड़बड़ी उजागर होने पर पुल पर आवागमन रोक दिया गया है. एप्रोच रोड और पुल के बीच ज्वाइंटर में काफी स्पेस उभर आने से इस पर वाहनों की आवाजाही रोकने का निर्णय लिया गया है. उत्तर प्रदेश राज्य सेतु निगम से डिटेल प्रोजेक्ट रिपोर्ट तैयार कर इसका निर्माण कराया लेकिन अब पुल में दरार आने से जिलाधिकारी ने संज्ञान लिया है. 

इस बीच, पुल में आई दरार पर बिहार में लालू यादव की पार्टी राजद ने योगी सरकर को घेरा है. राजद की ओर सोशल मीडिया पर पोस्ट कर कहा गया कि प्रयागराज में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने जिस पुल का 10 घंटे पहले उद्घाटन किया था, उसमें आयी दरार। वो गिराने के मुहाने पर। 

Suggested News