बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

ICSE बोर्ड में बहनों ने किया कहमाल : सृष्टि ने इंटरमीडिएट में 96.5 तथा मान्या ने हाईस्कूल की परीक्षा में हासिल किए 94 फीसद अंक

ICSE बोर्ड में बहनों ने किया कहमाल : सृष्टि ने इंटरमीडिएट में 96.5 तथा मान्या ने हाईस्कूल की परीक्षा में हासिल किए 94 फीसद अंक

LUCKNOW : लखनऊ आईसीएसई बोर्ड का परीक्षा परिणाम सोमवार को जारी किया गया। इसमें लखनऊ की बहनों सृष्टि सिंह व मान्या सिंह ने माता-पिता का गौरव बढ़ाया। सृष्टि ने इंटरमीडिएट की परीक्षा में 96.5 प्रतिशत अंक हासिल किया तो मान्या ने हाईस्कूल में 94 प्रतिशत अंकों के साथ शानदार प्रदर्शन किया। 

लखनऊ के लोरेटो कॉन्वेंट इंटरमीडिएट कॉलेज लखनऊ की छात्रा सृष्टि सिंह ने इतिहास व पॉलिटिकल साइंस में 98 फीसदी नंबर प्राप्त किए। बचपन से ही मेधावी सृष्टि प्रशासनिक सेवा में जाना चाहती हैं। वहीं माउंट कॉर्मल कॉलेज लखनऊ की छात्रा मान्या सिंह ने कंप्यूटर में 97 व अंग्रेजी-हिंदी में 96-96 फीसदी अंक प्राप्त कर परिवार का गौरव बढ़ाया।

मान्या पढ़ाई के साथ-साथ लॉन टेनिस में प्रदेश स्तरीय स्कूली प्रतियोगिता में भी पुरस्कार प्राप्त कर चुकी हैं। सृष्टि एवं मान्या की माता सीमा सिंह गृहणी है एवं पिता डॉ. रजनीश सिंह  शहर के प्रमुख उद्यमी व दैनिक प्रहरी मीमांसा के प्रधान सम्पादक है।

REPORT - MD. ASIF ALI

Suggested News