बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

रोहतास में नहीं थम रहा है ओवरलोडिंग बालू का गोरखधंधा, कई बालू घाटों पर धड़ल्ले से हो रही तस्करी

रोहतास में नहीं थम रहा है ओवरलोडिंग बालू का गोरखधंधा, कई बालू घाटों पर धड़ल्ले से हो रही तस्करी

DEHRI ON SONE : रोहतास जिला के नासरीगंज के अमियावर बालू घाट से इन दिनों फिर से बालू के अवैध एवं ओवरलोडिंग का गोरखधंधा शुरू हो गया है। सबसे बड़ी बात है कि प्रशासन के नीचे यह पूरा अवैध कारोबार चलता है और किसी की इस पर नजर नहीं पड़ती है। ताजा मामला बिक्रमगंज अनुमंडल क्षेत्र से है जहां नासरीगंज , काराकाट , बिक्रमगंज ,दावथ , नटवार,दिनारा इलाके का है। जहां इन दिनों ट्रकों पर ओवरलोडिंग बालू ढोये जा रहे हैं। 

दिनारा में तो ओवरलोडिंग बालू की  मंडी लगती है,  ओवरलोडिंग की तस्वीर सीसीटीवी में कैद हुई है। जिसमें आप सब देख सकते हैं किस प्रकार ट्रकों पर क्षमता से अधिक बालू लाद कर ले जाया जा रहा है। सबसे बड़ी बात है कि बिक्रमगंज मुख्य शहर से यह बालू का खेप गुजरती है। इसी इलाके में कई थाना तथा बड़े अधिकारियों के कार्यालय एवं आवास हैं। 

जबकि बिक्रमगंज अनुमंडल पदाधिकारी द्वारा तीन शिफ्ट में मजिस्ट्रेट की 5 पॉइंट पर तैनाती की गई थी लेकिन कोई मजिस्ट्रेट अपनी ड्यूटी पर नहीं रहता है लोगों ने कहा कि जनता को मूर्ख बनाने के लिए सिर्फ कागजात में मजिस्ट्रेट की तैनाती दिखा दी गई है कहीं ओवरलोडिंग की चेकिंग नहीं होती है। सबसे बड़ी बात यह है कि जहां बालू घाटों से ओवरलोडिंग अवैध बालू का खेल चलता है। वहां पर खनन विभाग कोई कार्रवाई नहीं करता क्योंकि उन्हीं के मिलीभगत से खेल चलता है।

 लोगों का कहना है खनन विभाग से लेकर स्थानीय पुलिस प्रशासन की मंथली बंधी हुई है इसीलिए करवाई नहीं करते हैं तभी  तो दिन होया रात दहाड़े धड़ल्ले से बालू के ओवरलोडिंग का गोरखधंधा चल रहा है और कहीं किसी को नजर नहीं पड़ रही है। बता दे की बड़े ट्रकों में बालू की ढुलाई प्रतिबंधित है। बावजूद स्थानीय स्तर पर सेटिंग के तहत यह गोरखधंधा आज भी जा रही है। दिखावे के लिए आए दिन थोड़ी बहुत कार्रवाई के नाम पर दो चार ट्रक पकड़ लिए जाते हैं और फिर स्थिति जस की तस हो जाती है।

Suggested News