बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

मोतिहारी में पग पग पर भ्रष्टाचार ! आंधी का झोंका बर्दाश्त नहीं कर सकी कब्रिस्तान की दीवार, घटिया निर्माण से भरभरा कर गिरी, अधिकारी बोले-जांच के बाद होगी कार्रवाई

मोतिहारी में पग पग पर भ्रष्टाचार ! आंधी का झोंका बर्दाश्त नहीं कर सकी कब्रिस्तान की दीवार, घटिया निर्माण से भरभरा कर गिरी, अधिकारी बोले-जांच के बाद होगी कार्रवाई

MOTIHARI : मोतिहारी में पग पग पर भ्रष्टाचार का आलम है। कमीशन के खेल में पंचायत योजना से निर्माण हो रहे कब्रिस्तान की चारदीवारी आंधी का झोंका भी बर्दाश्त नही कर सका। मंगलवार को आंधी आते ही कब्रिस्तान की दीवाल भरभराकर गिर गया। दीवाल गिरने का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल होते ही चर्चा का बाजार गर्म है। सोशल मीडिया पर लोग यह कहते नही थक रहे की अधिकारी व जनप्रतिनिधि के कमीशन की खेल में इतना घटिया निर्माण की आधी का झोंका भी दीवार नही सह सका। मामला सुगौली प्रखंड के दक्षिणी श्रीपुर पंचायत के भटवलिया वार्ड में लगभग 10 लाख की लागत से 15 वी वित्त आयोग की राशि से बन रहे कब्रिस्तान चहदीवारी का बताया जा रहा है। ग्रामीणों में चर्चा है की नींव को मानक से काफी कम गहरा किया था। वही घटिया ईट बालू व सीमेंट का भी  धड़ल्ले से प्रयोग किया गया। लेकिन शिकायत के बाद भी अधिकारी आंख कान बंद करके चुप्पी साधे रहे।

ग्रामीणों की माने तो निर्माण कार्य विभागीय अधिकारियों के संरक्षण में चलता है। लिहाजा जब भी कोई मामला तूल पकड़ता है, तब यही लोग जांच में दोषियों को बचा ले जाते हैं। कहीं पर मरम्मत के निर्देश देकर दागी को बचा लिया जाता है। अगर क्षेत्र में निर्माण कार्य की गंभीरता से जांच हो तो कई ऐसे मिलेंगे, जिनके निर्माण का भुगतान हो चुका है, लेकिन कार्य की खाना पूर्ति होने की वजह से अपने अस्तित्व खोने को विवश है। 

पूरे मामले में सुगौली प्रखंड पंचायती राज  पदाधिकारी ने बतायी की 15 वी वित्त आयोग की राशि से चहदीवारी का निर्माण कराया जा रहा था। कार्य पंचायत सचिव के नाम पर है। ग्रामीणों की घटिया निर्माण की शिकायत पर रोक लगा दिया गया था। चुनाव कार्य के कारण थोड़ा व्यस्तता बढ़ी है। जांच कर दोषी के खिलाफ कठोर कार्रवाई किया जाएगा। लगभग 10 लाख से कम राशि से चारदीवारी का निर्माण कराया जा रहा था।

उन्होंने बताया कि संवेदक के द्वारा पुनः अच्छे से उसका निर्माण कराया जाएगा। घटिया निर्माण की शिकायत मिलने के बाद कार्य पर रोक लगा दी गई थी। अब देखना दिलचस्प होगा की अच्छी तरह से कार्य होता है या फिर मामले की लीपापोती होती है।

मोतिहारी से हिमांशु की रिपोर्ट

Suggested News