गुणवत्तापूर्ण कार्य नहीं करने की शिकायत मुखिया को नहीं आई पसंद, सभी वार्ड सदस्यों को दी जान से मारने की धमकी

गुणवत्तापूर्ण कार्य नहीं करने की शिकायत मुखिया को नहीं आई पसंद, सभी वार्ड सदस्यों को दी जान से मारने की धमकी

SUPAUL : जिले की त्रिवेणीगंज प्रखंड क्षेत्र अंतर्गत कोरियापट्टी पश्चिम पंचायत के मुखिया रमान्द यादव द्वारा सरकारी कार्य में अनियमितता को ले वार्ड सदस्यों को बुलाकर कहीं शिकायत करने पर जान मारने की धमकी दी. जिसको लेकर मुखिया रामानंद यादव के खिलाफ कोरियापट्टी पश्चिम पंचायत के सभी वार्ड सदस्य अनुमंडल पदाधिकारी को आवेदन देकर शिकायत की है. 

वहीं उप मुखिया पति सज्जन यादव ने कहा पंचायत के किसी भी पंचायत के कार्य में हम सभी वार्ड सदस्य को कोई सूचना नहीं दी जाती है. पंचायत के कई ऐसी योजना है. जिसका पैसा मुखिया एवं पंचायत सचिव की मिलीभगत से निकासी कर लिया है. वह कार्य अभी तक नहीं हो पाई है. उन्होंने कहा जो योजना चिन्हित जगह पर किया जाना था. उस योजना को निजी लाभ हेतु निर्माण कार्य किया जाता है. पंचायत भवन को घटिया सामग्री से रिपेयरिंग करवाया जा रहा है उप मुखिया पति ने कहा षष्टम वित्त योजना के तहत पंचायत भवन के लिए कुर्सी टेबल हेतु मुखिया एवं पंचायत सचिव के मिलीभगत से राशि की निकासी की गई है जबकि पंचायत भवन में एक भी कुर्सी टेबल नहीं लगाया गया .

उन्होंने कहा ग्राम पंचायत  पिलुवाहा के समुदाय भवन का कोरियापट्टी पश्चिम पंचायत के 15  वां वित्त योजना के तहत मनमाने ढंग से रिपेयरिंग कार्य करवा रहे हैं.जो समुदाय भवन मुखिया रामानंद यादव की निजी दरवाजे पर है. उन्होंने यह भी कहा मुखिया के द्वारा जो भी सरकारी कार्य करवाते हैं. वह लोकल बालू एवं तीन नंबर ईट का कम मात्रा में सीमेंट लगाकर धड़ल्ले से उपयोग हो रहा है शिकायत करने पर मुखिया और उनके बेटे जान मारने की धमकी देने लगते हैं. वही वार्ड सदस्य   अभिमन्यु कुमार सिंह ने कहा वार्ड में स्वच्छताग्राही की चयन में बिना वार्ड सदस्य के पूछे वार्ड में चयन कर दिया गया है. और रजिस्टर कार्यालय को जमा कर दिया. इस पर रोक लगाने हेतु हमने प्रखंड स्वच्छता पदाधिकारी को भी आवेदन दिए हैं.

 मुखिया द्वारा आम सभा की बैठक में पंचायत के कोई भी वार्ड सदस्य को बगैर सूचना के ही मनमाने तरीके से प्रस्ताव पारित कर योजनाओं का चयन किया गया है। पंचायत में चल रहे कार्य मानक के अनुसार नहीं कराया जा रहा है। वार्ड सदस्यों ने अधिकारी को दिए आवेदन में जांच पड़ताल करने के बाद तत्काल घटिया निर्माण कार्य पर रोक लगाने एवं मुखिया रमान्द यादव पर कड़ी कार्रवाई करने की मांग की है। 

वही इस मामले को लेकर प्रखंड विकास पदाधिकारी से पूछा गया. उन्होंने बताया कि आवेदन के उपरांत जांच की जाएगी इसमें जो दोषी होंगे उनके खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी. आवेदन देने वाले वार्ड सदस्यों में नंदेलाल सरदार, सनोज कुमार शर्मा ,मोहम्मद सादिक, राजीव शाह, अंजू देवी ,फुलेन्दर पंडित ,जयमाला देवी, बीबी हासमा, समतोल देवी उप मुखिया, रंजू देवी, संतोष कुमार मुखिया , प्रियंका देवी के अलावे वार्ड नंबर 13 के वार्ड सदस्य शामिल थे।

Find Us on Facebook

Trending News