शिक्षक सम्मान समारोह में टीचर के जवाब सुन चौंके राजस्थान के सीएम, बोले होगी कार्रवाई

शिक्षक सम्मान समारोह में टीचर के जवाब सुन चौंके राजस्थान के सीएम, बोले होगी कार्रवाई

Desk. राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत शिक्षक सम्मान समारोह के दौरान असहज हो गये. हुआ यूं कि शिक्षक सम्मान समारोह के दौरान राजस्थान के सीएम अशोक गहलोत ने शिक्षकों से पूछा कि ट्रांसफर के लिए पैसे भी देने पड़ते है. इस पर शिक्षक ने कहा कि हां ट्रांसफर के लिए पैसे देने पड़ते हैं. शिक्षक के जवाब सुन कुछ देर के लिए सीएम गहलोत चुप हो गये. फिर उन्होंने कहा कि दुर्भाग्यपूर्ण है कि शिक्षकों को ट्रांसफर के लिए पैसे देने पड़ते हैं. साथ ही उन्होंने कहा कि तबादला के लिए नियम बदले जाएंगे.

गहलोत ने पिछले हफ्ते गुरुवार को कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी से मुलाकात कर लंबे समय से लंबित मांग पर चर्चा की थी. सीएम अशोक गहलोत ने सचिवालय कर्मचारी संघ के शपथ समारोह को संबोधित करते हुए मंगलवार को कहा कि कैबिनेट में फेरबदल जल्द होगा. पूर्व डिप्टी सीएम सचिन पायलट के समर्थक नेता राज्य मंत्रिमंडल में बदलाव को लेकर लंबे समय से मांग कर रहे हैं.

कांग्रेस विधायकों के अलावा गहलोत सरकार का समर्थन करने वाले निर्दलीय और बसपा से कांग्रेस में शामिल होने विधायकों को भी कैबिनेट फेरबदल से उम्मीदें हैं. गहलोत मंत्रिमंडल में अभी मुख्यमंत्री सहित 21 सदस्य हैं. अधिकतम 30 मंत्री हो सकते हैं. राज्य विधानसभा में विधायकों की संख्या 200 है.

शिक्षकों के जवाब से असहज हुए गहलोत

जयपुर में आयोजित एक शिक्षक सम्मान समारोह में सीएम गहलोत उस वक्त अवाक रह गए, जब उन्होंने मौजूद शिक्षकों से पूछ लिया कि क्या उन्हें अपना तबादला कराने के लिए पैसा देना पड़ता है? शिक्षकों ने तुरंत हां, कह दिया. इससे थोड़े असहज हुए गहलोत ने कहा कि यह बहुत दुर्भाग्यपूर्ण है कि शिक्षकों को स्थानांतरण के लिए पैसा देना पड़ता है. तबादलों को लेकर एक नीति बनाई जाएगी.


Find Us on Facebook

Trending News