पाइप लाइन से रसोई गैस की आपूर्ति का कनेक्शन निबंधन शुरू, अक्टूबर माह से उपभोक्ताओं को सीधे घर पर होगी गैस की आपूर्ति

पाइप लाइन से रसोई गैस की आपूर्ति का कनेक्शन निबंधन शुरू, अक्टूबर माह से उपभोक्ताओं को सीधे घर पर होगी गैस की आपूर्ति

AURANGABAD : बिहार के औरंगाबाद, सासाराम, कैमूर महिलाओं को पाइप लाइन से रसोई गैस की आपूर्ति का आइओसीएल के  शहर के उपभोक्ताओं के घरों में कनेक्शन देने के लिए निबंधन का कार्य शुरू किया गया है. सांसद सुशील कुमार सिह एवं आइओसीएल पटना जोन के उप महाप्रबंधक पवन कुमार सिन्हा ने शहर के गांधी नगर मोहल्ला (मलहारा गांव) निवासी पैक्स अध्यक्ष रणविजय सिह की पत्नी संगीता सिह को पहला कनेक्शन देने के लिए निबंधन पत्र अपने आवास पर दिया.

आइओसीएल के उप महाप्रबंधक ने कहा कि सितंबर के अगले माह यानि अक्टूबर से शहर में उपभोक्ताओं के घरों में पाइप लाइन से रसोई गैस की आपूर्ति शुरू कर दी जाएगी. इसके पहले उपभोक्ताओं को कनेक्शन देने के लिए निबंधन कराना होता है.औरंगाबाद जिले के भाजपा सांसद सुशील कुमार सिंह ने कहा कि आज का दिन शहर के लिए स्वर्णिम है. घरों में पाइप लाइन से रसोई गैस आपूर्ति का जो सपना देखा था आज पूरा हुआ है. इसके लिए मैंने वर्ष 2017 में प्रधानमंत्री ऊर्ज़ा गंगा योजना की वाराणसी में बैठक में आइओसीएल के अधिकारियों के समक्ष प्रस्ताव रखा था.  

 देश के बड़े शहरों में पाइप से रसोई गैस की आपूर्ति हो रही है. यह गैस वर्तमान सिलेंडर गैस से सस्ता है और सहजतापूर्वक हर समय घरों में उपलब्ध होगा. सिलेंडर गैस के फटने से होने वाली घटना भी पाइप लाइन की गैस से नहीं होगी.

Find Us on Facebook

Trending News