बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

बंगाल में रोचक होगा आसनसोल सीट पर मुकाबला, शत्रुध्न सिन्हा से सामने मिथुन चक्रवर्ती हो सकते हैं भाजपा के उम्मीदवार

बंगाल में रोचक होगा आसनसोल सीट पर मुकाबला, शत्रुध्न सिन्हा से सामने मिथुन चक्रवर्ती हो सकते हैं भाजपा के उम्मीदवार

DESK : पश्चिम बंगाल में आसनसोल सीट पर इस बार मुकाबला रोचक बन रहा है। जहां इस बार बॉलीवुड के दो बड़े सितारे आमने सामने उतर सकते हैं। चुनाव को लेकर अब तक जो बात सामने आई है, उसकी मानें तो यहां से वर्तमान सांसद शत्रुध्न सिन्हा को फिर से टीएमसी अपना कैंडिडेट बनाने जा रही है। वहीं दूसरी तरफ इस सीट को फिर के अपने कब्जे में लेने के लिए भाजपा यहां से बंगाल के सबसे बड़े फिल्म स्टार मिथुन चक्रवर्ती को उतारने की तैयारी में हैं। हालांकि इस पर अभी भी मुहर लगनी बाकी है. 

सूत्रों के अनुसार, यहां सभी को शत्रुघ्न सिन्हा के क्षेत्रीय नेता के रूप में मान्यता प्राप्त होने की उम्मीद है. यह ध्यान देने की जरूरत है कि शत्रुघ्न सिन्हा ने 2022 के उपचुनाव में आसनसोल सीट तीन लाख से ज़्यादा अंतर से जीती थी. इसके पहले इसको बीजेपी ने 2014 और 2019 में जीता था. 2014 और 2019 में यहां बाबुल सुप्रियो ने भाजपा कैंडिडेट के रूप में जीत हासिल की थी। लेकिन बाद में उन्होंने पार्टी और संसद से इस्तीफा दे दिया था।

बीजेपी से मिथुन के नाम पर विचार

बीजेपी के अंदरखाने एक चर्चा यह भी चल रही है कि शत्रुघ्न सिन्हा का मुकाबला अगर किसी बड़े सितारे से किया जाए तो बराबरी का मुकाबला होगा और भाजपा को बढ़त हासिल हो सकती है. ऐसे में भाजपा के पास पूर्व सुपरस्टार मिथुन चक्रवर्ती के तौर पर एक बड़ा सितारा मौजूद है और पिछले साल बंगाल विधानसभा चुनाव के दौरान मिथुन चक्रवर्ती ने काफी चुनाव प्रचार किया था और उनकी मांग भी बहुत थी.  

वहीं आसनसोल के पूर्व मेयर जितेंद्र तिवारी भी आसनसोल सीट से बीजेपी के लोकसभा उम्मीदवार हो सकते हैं. आसनसोल में बंगाली और गैर बांग्ला भाषी वोटर्स की संख्या लगभग बराबर है. जितेंद्र तिवारी की हिंदी भाषी वोटर्स पर अच्छी पकड़ है और इससे पहले तृणमूल में होने की वजह से भाजपा को लगता है कि टीएमसी की रणनीति को वो अच्छी तरह समझ सकते हैं.  

बहरहाल अभी तक शत्रुघ्न सिन्हा के खिलाफ कौन लड़ेगा, इस पर BJP ने उम्मीदवार तय नहीं किया है. 


Suggested News