बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

देश के बड़े उद्योगपति के काफिले पर बिहार में हुआ हमला, लोगों ने तोड़े गाड़ियों के शीशे

देश के बड़े उद्योगपति के काफिले पर बिहार में हुआ हमला, लोगों ने तोड़े गाड़ियों के शीशे

JAHANABAD : खबर जहानाबाद से है, जहां देश की सबसे बड़ी दवा कंपनियों में शामिल अरिस्टो फॉर्मा के एमडी व पूर्व राज्यसभा सांसद स्व. महेंद्र के भाई भोला बाबू के काफिले पर शुक्रवार को हमला हो गया। हमले में गाड़ी में बैठे छह से अधिक लोग घायल हो गए। वहीं, छह से सात गाड़ियों के शीशे क्षतिग्रस्त हो गए।

हमले की यह घटना जहानाबाद जिले की घोसी थाना क्षेत्र की बतायी जा रही है। जानकारी के अनुसार, दिवगंत नेता किंग महेंद्र के भाई व अरिस्टो कंपनी के एमडी भोला बाबू पर भारथु गांव के समीप कुछ लोगों ने हमला कर दिया। अचानक हुए पथराव से अफरातफरी का माहौल कायम हो गया। पथराव में भोला बाबू बाल-बाल बच गए। 

हालांकि, काफिले में शामिल छह गाड़ियों के शीशे क्षतिग्रस्त हो गए। गाड़ियों में बैठे आधा दर्जन लोग चोटिल हो गए। वहीं, काफिले में शामिल एक पुलिस गाड़ी का शीशा भी क्षतिग्रस्त हो गया और चालक समेत एक सिपाही चोटिल हो गया।

स्कूल के समारोह में शामिल होने पहुंचे थे भोला बाबू

बताया जा रहा है कि भारथू गांव के हाईस्कूल में शिक्षक सम्मान समारोह कार्यक्रम आयोजन किया गया था, जिसमें मुख्य अतिथि के रूप में भोला बाबू को बुलाया गया था। कार्यक्रम में शामिल होने के लिए भोला बाबू जहानाबाद से भारथू गांव के लिए निकले।भारथू पंचायत भवन के समीप पहुंचने पर गांव के ही कुछ लोग काफिले के सामने आकर काला झंडा दिखाने लगे।

शुरू कर दिया पथराव

 समर्थकों ने उन्हें सामने से हटाने की कोशिश की तो, लोगों ने मारपीट और पथराव शुरू कर दिया। पथराव में छह गाड़ियों के शीशे क्षतिग्रस्त हो गए। हमला करने वालों को समर्थकों समेत पुलिस ने खदेड़कर भगाया। मारपीट और पथराव में विरोधी पक्ष से भी चार-पांच लोगों के चोटिल होने की सूचना है लेकिन सभी गांव से फरार हो गए हैं।

ठेकेदारी  विवाद में हमला

वारदात की सूचना पर पुलिस मौके पर पहुंची। बताया जा रहा है कि ठेकेदारी के विवाद में काफिले पर हमला किया गया है। काफिले में शामिल 20 गाड़ियों में से सात गाड़ियों के शीशे पथराव में क्षतिग्रस्त हो गए हैं। काफिले में शामिल पुलिस की गाड़ियां भी क्षतिग्रस्त हुई हैं। इधर, पुलिस ने घटना की छानबीन शुरू कर दी है।


Suggested News