बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

गया में बालू माफियाओं के हौसले बुलंद, पुलिस टीम पर किया हमला, जवान के साथ एक चौकीदार हुआ जख्मी

गया में बालू माफियाओं के हौसले बुलंद, पुलिस टीम पर किया हमला, जवान के साथ एक चौकीदार हुआ जख्मी

GAYA : रविवार की शाम गया के बेलागंज थाना क्षेत्र के बरैनी गांव के समीप बालू माफियाओं एवं पुलिस के बीच हुए झड़प में सुरक्षा बलों का एक जवान और एक चौकीदार गंभीर रूप से जख्मी हो गया। वही बालू माफियाओं एवं उसके गुर्गों ने पुलिस द्वारा जब्त किया गए अवैध बालू लदा ट्रैक्टर को पुलिस से जबरन छुड़ा कर भागने में सफल रहा। पुलिस सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार रविवार की दोपहर बेलागंज थाना की पुलिस को गुप्त सूचना मिली की थाना क्षेत्र के बरैनी गांव के समीप फल्गु नदी से बालू का अवैध खनन व्यापक पैमाने पर किया जा रहा है। 

सूचना के सत्यापन को लेकर बैरैनी पुलिस पिकेट की टीम को निर्देशित किया गया। जहां पुलिस को मौके पर पहुंचने एक बाद सभी अवैध बालू के कारोबारी अपने ट्रैक्टर के साथ भागने में कामयाब हो गए। वहीं एक बालू से लदा ट्रैक्टर को पुलिस जब्त कर अपने साथ ला रही थी। उसी दौरान दर्जनों की संख्या में आए बालू माफिया और उनके गुर्गे पुलिस टीम के साथ उलझ गई और जब्त बालू लदा ट्रैक्टर को पुलिस के गिरफ्त से जबरन छुड़ाकर भागने में कामयाब हो गया। लगभग आधे घंटे तक पुलिस और बालू माफियाओं में हुई झड़प में सुरक्षा बल के जवान मो मुमताज और चौकीदार बिनोद कुमार गंभीर रूप से जख्मी हो गया। जिसे सीएचसी बेलागंज में इलाज कराया गया है। 

ज्ञात हो कि बालू के अवैध खनन और कारोबार रोकने के उद्देश्य से वरीय पुलिस अधीक्षक के निर्देश पर फल्गु नदी किनारे रहे बरैनी गांव स्थित अतिरिक्त उप स्वास्थ केंद्र में अस्थायी पुलिस पिकेट की स्थापना की गयी थी। घटना के संबंध में थानाध्यक्ष विनय कृष्ण कुमार ने बताया कि बालू माफियाओं के द्वारा पुलिस टीम पर हमले की सूचना मिली है। उपद्रवियों को चिन्हित कर मामला दर्ज करते हुए अग्रतर कार्रवाई की जा रही है। वही इस घटना के सम्बंध में स्थानीय लोगो की माने तो घटना का कारण पिकेट में तैनात एक पुलिस कर्मी एवं बालू माफियाओं से साठगांठ बताया जा रहा है। 

पुलिस सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार वर्ष 2024 में पुलिस टीम पर बालू माफियाओं द्वारा हमले का ये तीसरा मामला है। इससे पूर्व भी पुलिस टीम पर हमला को लेकर बेलागंज थाना कांड संख्या 78/24 और 105/24 के रूप में दर्ज है। यहां बता दें कि वरीय पुलिस अधीक्षक आशीष भारती ने एक दिन पूर्व हीं बेलागंज थाना में पदस्थापित एएसआइ फिरोज अख्तर को बालू कारोबारी से सांठगांठ के आरोप की पुष्टि के बाद निलंबित कर दिया था। उसके दूसरे दिन हीं बालू माफियाओं ने पुनः एक बड़ा कारनामा कर दिया।

गया से प्रभात कुमार मिश्रा की रिपोर्ट

Suggested News