बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

वन नेशन वन इलेक्शन कमेटी की पहली बैठक की तारीख हुई तय, इस दिन पूर्व राष्ट्रपति की अध्यक्षता में होगी बैठक

वन नेशन वन इलेक्शन कमेटी की पहली बैठक की तारीख हुई तय, इस दिन पूर्व राष्ट्रपति की अध्यक्षता में होगी बैठक

DESK: एक राष्ट्र एक चुनाव को लेकर देश की सियासत इन दिनों गरमाई हुई है। वहीं इसी सियासी हलचल के बीच वन नेशन वन इलेक्शन को लेकर बड़ा अपडेट सामने आया है। दरअसल, वन नेशन वन इलेक्शन को लेकर एक समिती की गठन की गई है। इस समिति की अध्यक्षता पूर्व राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद के द्वारा की जा रही है। इस समिटी की पहली बैठक को लेकर बड़ा अपडेट सामने आया है।

दरअसल, एक राष्ट्र एक चुनाव की अध्यक्षता कर रहे पूर्व राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने बताया है कि समिति की पहली बैठक 23 सितंबर को होगी। बता दें कि जब से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के द्वारा जब से वन नेशन वन इलेक्शन की बात कही गई है। तब से देश की सियासत गरमा गई है। विपक्ष लगातार इसका विरोध कर रहे हैं। 

वहीं जब से इसके लिए कमिति की गठन की गई है तब से ही सियासी गलियारें में हड़कंप मचा हुआ है। वहीं अब समिति की पहली बैठक को लेकर बड़ा अपडेट सामने आ गया है। रामनाथ कोविंद की अध्यक्षता में समिति अपना पहला बैठक 23 सितंबर को करने जा रही है। 

वहीं इस समिति में अध्यक्ष के अलावा 7 अन्य लोग भी शामिल हैं। इसमें गृह मंत्री अमित शाह, कांग्रेस नेता अधीर रंजन चौधरी, गुलाम नबी आजाद, एनके सिंह, सुभाष कश्यप, हरीश साल्वे और संजय कोठारी हैं। वहीं अधीर रंजन ने इस समिति से अपना नाम वापस ले लिया है। 

Suggested News