बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

तीसरे चरण की शिक्षक भर्ती परीक्षा की तिथि तय, अब इस दिन होगा एग्जाम, अभ्यर्थियों ने कहा- आयोग पर भरोसा नहीं....

तीसरे चरण की शिक्षक भर्ती परीक्षा की तिथि तय, अब इस दिन होगा एग्जाम, अभ्यर्थियों ने कहा- आयोग पर भरोसा नहीं....

PATNA: बीपीएससी TRE-3 परीक्षा को लेकर बड़ी खबर सामने आई है। दरअसल, बिहार लोक सेवा आयोग ने BPSC TRE-3 परीक्षा का डेट जारी कर दिया है। आयोग ने 11 जून से 15 जून तक शिक्षक भर्ती परीक्षा तीसरे चरण की होने की घोषणा की है।  वहीं शिक्षक अभ्यर्थी में अब भी पेपर लीक होने को लेकर गुस्सा भरा है। शिक्षक अभ्यर्थियों का कहना है कि, उन्हें अब आयोग पर भरोसा नहीं है, फिर से पेपर लीक हो सकता है। 

दरअसल, तीसरे चरण की शिक्षक भर्ती परीक्षा 15 मार्च को 2 पालियों में हुई थी। हालांकि, प्रश्न पत्र लीक मामले के बाद 15 मार्च को 2 पालियों में हुई बीपीएससी TRE3 की परीक्षा को रद्द कर दिया गया था। बीपीएससी पेपर लीक मामले में आर्थिक अपराध इकाई (EOU) ने 48 पेज की FIR दर्ज की है। TRE 3 पेपर लीक कांड मामले में आर्थिक अपराध इकाई तेजी के साथ अनुसंधान कर रही है। जांच की आंच BPSC से लेकर प्रिंटिंग प्रेस तक पहुंच चुकी है।

वहीं अब इस परीक्षा में लगभग पौने 5 लाख अभ्यर्थी शामिल होंगे। साथ ही बीपीएससी ने परीक्षा को लेकर बड़ा लक्ष्य रखा है। प्राइमरी से लेकर प्लस 2 तक की परीक्षा 15 जून तक ली जाएगी। वहीं जून के अंतिम सप्ताह में रिजल्ट जारी करने लक्ष्य रखा गया है। शिक्षा विभाग और बीपीएससी के बीच बैठक में निर्णय लिया है।

बता दें कि, आयोग का कहना है कि चुनाव के दौरान परीक्षा संभव नहीं है। साथ ही चुनाव में शिक्षकों की चुनावी ड्यूटी लगाई गयी है। ऐसे में परीक्षा केंद्र तैयार करना मुश्किल है, जिसे देखते हुए अब बीपीएससी TRE 3 की परीक्षा 11 जून से 15 जून के बीच होगी। साथ ही जून के अंतिम सप्ताह तक रिजल्ट जारी कर दिया जाएगा। 

Suggested News