पानी की टंकी पर चढ़कर सुर्ख़ियों में आये डीएम का किन्नरों से हुआ सामना, माला पहनाकर ली बलईयां, जानिए क्या है पूरा मामला

पानी की टंकी पर चढ़कर सुर्ख़ियों में आये डीएम का किन्नरों से हुआ सामना, माला पहनाकर ली बलईयां, जानिए क्या है पूरा मामला

SASARAM : जिले के करगहर में किन्नरों का एक झुंड जिलाधिकारी को घेर लिया और उनसे अपनी समस्याओं का निराकरण के लिए गुहार लगाने लगे। थोड़ी देर के लिए तो जिलाधिकारी धर्मेन्द्र कुमार असहज होने लगे, लेकिन जब किन्नरों के दल ने डीएम को माला पहनाकर स्वागत करने लगी और उनके उज्जवल भविष्य के लिए बधाइयां गाने लगी तो माहौल बदल गया। 


बता दे कि आज करगहर प्रखंड के विभिन्न योजनाओं की जांच के लिए जिलाधिकारी धर्मेंद्र कुमार करगहर प्रखंड मुख्यालय गए हुए थे। उसी दौरान किन्नरों का दल परिसर में पहुंच गया तथा अपनी बात रखने लगी। इस दौरान जब जिलाधिकारी ने बताया कि थर्ड जेंडर के लोगों से मिलकर उन्हें काफी खुशी हुई है एवं उन्होंने सभी किन्नरों को अपने दफ्तर में आने के लिए आमंत्रित किया, तो किन्नर बधाइयां गाने लगी एवं जिलाधिकारी धर्मेंद्र कुमार को माला पहनाकर उनकी बलाये लेने लगी। 

यह दृश्य थोड़ी देर के लिए सब को असहज कर गया। लेकिन किन्नरों और जिलाधिकारी की यह मुलाकात तथा बातचीत चर्चा का विषय बना है। किन्नरों ने बताया कि समाज में उन्हें हीन भावना से देखा जाता है। सरकार द्वारा उन्हें बेहतर सुविधाएं उपलब्ध नहीं कराई जा रही हैं। उन्हें आवास, भोजन के अलावे तमाम सामाजिक सुरक्षा भी चाहिए। क्योंकि आम लोग उन्हें अपने यहां नौकरी पर भी नहीं रखते हैं। 

डीएम द्वारा सभी को अपने कार्यालय में आमंत्रित करने एवं इत्मीनान से उनकी समस्याएं सुनकर समाधान करने का आश्वासन पर किन्नरों की प्रमुख गुड़िया किन्नर काफी खुश हुई।

सासाराम से राजू की रिपोर्ट 

Find Us on Facebook

Trending News