महिला DSP ने पति को IPS अफसर की पहनाई थी वर्दी, फोटो खिंचवा कर फेसबुक पर लगाने वाली SDPO पर अब होगी कार्रवाई

महिला DSP ने पति को IPS अफसर की पहनाई थी वर्दी, फोटो खिंचवा कर फेसबुक पर लगाने वाली SDPO पर अब होगी कार्रवाई

PATNA: कहलगांव अनुमंडल की तत्कालीन एसडीपीओ रेशु कृष्णा के खिलाफ विभागीय कार्यवाही चलेगी. रेशु कृष्णा ने अपने पति को आईपीएस वाली वर्दी पहना कर तस्वीर खिंचवाई थी. साथ ही उसे वायरल भी किया था. पति को आईपीएस वाली वर्दी पहना कर तस्वीर खिंचवाने का मामला सामने आने के बाद सरकार ने एसडीपीओ रहे रेशु कृष्णा को हटा था.डीएसपी वर्तमान में बिहार विशेष सशस्त्र पुलिस (महिला) सासाराम में डीएसपी के पद पर पदस्थापित हैं.

10 दिनों में हाजिर होने का आदेश 

बिहार के डीजीपी ने 3 दिसंबर 2021 को ही गृह विभाग से कार्रवाई की सिफारिश की थी. अब गृह विभाग ने विभागीय कार्यवाही चलाने का निर्णय लिया है. शाहाबाद के पुलिस उपमहानिरीक्षक क्षत्रनील सिंह को संचालन पदाधिकारी नियुक्त किया है. रिशु कृष्णा से कहा गया है कि वे शाहाबाद के डीआईजी के समक्ष 10 दिनों में स्वयं उपस्थित हों और अपनी बात रखें. 

पति को पहना दी थी आईपीएस की वर्दी 

तत्कालीन एसडीपीओ रेशु कृष्णा पर आरोप है कि वे जब कहलगांव की एसडीपीओ थी तब अपने पति सौरव कुमार के साथ आईपीएस की खाकी वर्दी धारण कर फोटो खिंचवाई थी . उस तस्वीर को सोशल मीडिया पर डाला गया था। तस्वीर में दिख रहा था कि उनके पति पुलिस की वर्दी धारण किए हुए थे. जांच में यह बात सामने आई थी कि इनके पति सौरभ कुमार न तो कोई पुलिस पदाधिकारी हैं और नहीं भारतीय पुलिस सेवा के अधिकारी हैं. जांच में यह पाया गया कि उनकी वर्दी पर दिल्ली पुलिस का बैच लगा है.  रेशु कृष्णा ने अपने पति को पुलिस के छद्म वेश में फोटो खिंचवाई. वर्दी में दोनों द्वारा कई मंदिरों में एक साथ पूजा अर्चना की गई। फिर उस तस्वीर को मोबाइल के व्हाट्सएप पर एक साथ फोटो लगाया गया. पति सौरभ कुमार के साथ पुलिस वर्दी में पूजा करने की तस्वीर जांच में सही पाई गई. जांच में इस बात की पुष्टि हो गई कि तत्कालीन एसडीपीओ ने समाज में भ्रम फैलाने की कोशिश की .यह कृत्य एक पुलिस पदाधिकारी के आचरण के खिलाफ है. इससे पुलिस विभाग की छवि धूमिल हुई है.

Find Us on Facebook

Trending News