बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

बिजली कंपनी में जल्द होगी 4 हजार पदों पर नियुक्ति, ऑपरेटर, जूनियर लाइनमैन सहित इन पदों पर होगी बहाली

बिजली कंपनी में जल्द होगी 4 हजार पदों पर नियुक्ति, ऑपरेटर, जूनियर लाइनमैन सहित इन पदों पर होगी बहाली

PATNA: बिजली कंपनी में 4 हजार पद बहाल की गई है। जल्द ही इन रिक्त पदों पर कर्मचारियों की नियुक्ति की जाएगी। बता दें कि, बिजली बोर्ड से बनी विद्युत कंपनी में तकनीकी पदों में कोई कटौती नहीं की जाएगी। कंपनी ने तय किया है कि बोर्ड में स्वीकृत तकनीकी पदों की संख्या जितनी है उतनी ही बनी रहेंगी।

दरअसल, इस संबंध में विद्युत कंपनी की ओर से नोटिफिकेशन जारी की गई है। जारी अधिसूचना के अनुसार बिजली कंपनी में लगभग 4 हजार पद फिर से बहाल हो गए हैं। आने वाले समय में इन पदों पर बहाली भी होगी। ऑपरेटर, जूनियर लाइनमैन, लाइनमैन, हेड लाइनमैन, फोरमैन आदि के पदों पर बहाली की जाएगी। 

जानकारी अनुसार बिजली कंपनी में पहले 10 हजार तकनीकी कर्मी थे जो काम करते थे। लेकिन धीरे-धीरे कर्मी रिटायर होते गए और उनकी संख्या कम होती है। वहीं बोर्ड से कंपनी बनने के बाद भी कई तकनीकी पद कम हो गए थे। अब इन पदों पर जल्द ही बहाली की जाएगी। 

मालूम हो कि, कर्मचारी संघों के विरोध के बाद यह फैसला बदला है। दरअसल, जब 2012 में बोर्ड से बिजली कंपनी का बना तो प्रबंधन ने तय किया कि मौजूदा कर्मियों की संख्या को ही स्वीकृत पद माना जाएगा और उसी के अनुसार प्रोन्नति दी जाएगी। वहीं उस समय 6 हजार तकनीकी पद स्वीकृत हो गए। जिसके बाद से ही कर्मचारी संघ ने इसका विरोध करना शुरू कर दिया। कर्मचारियों के आंदोलन के बाद बोर्ड ने 4 हजार पदों पर बहाली का निर्णय लिया है।  

Suggested News