बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

पटना में आयोजित हुई उत्पाद विभाग के दारोगा की नियुक्ति परीक्षा, 1280 अभ्यर्थी हुए शामिल

पटना में आयोजित हुई उत्पाद विभाग के दारोगा की नियुक्ति परीक्षा, 1280 अभ्यर्थी हुए शामिल

PATNA: बिहार में मद्य निषेध और अग्निशमन निदेशालय के दारोगा के 64 पदों के लिए अक्टूबर तक प्रक्रिया जल्द ही पूरी कर ली जाएगी। रविवार को इनकी नियुक्ति के लिए मुख्य परीक्षा का आयोजन टीपी एस कॉलेज में किया गया। जानकारी अनुसार 64 पदों के लिए राज्य में मुख्य परीक्षा आयोजित हुई। 



दरअसल, इस बात की जानकारी रविवार को बिहार पुलिस अवर सेवा आयोग के अध्यक्ष केएस द्विवेदी ने प्रेस कांफ्रेंस में दी। उन्होंने बताया कि मुख्य परीक्षा में कुल सीट के 6 गुणा अभ्यर्थियों का चयन फिजिकल जांच के लिए होगा। फिलहाल 64 पदों के लिए बिहार में मुख्य परीक्षा चल रही है।



बता दें कि, इस परीक्षा में 1280 कॉन्डिडेट्स ने भाग लिया है। जिनकी परीक्षा पटना के टीपीएस कॉलेज में रविवार को आयोजित की गई। वहीं पुलिस अवर सेवा आयोग अपनी छवि को सुधारने में जुटी हुई है। परीक्षा शाखा में मॉनिटरिंग की जा रही है। ताकि आने वाले समय में किसी तरह का कोई संदेह नहीं हो।



बीपीएसएससी के अध्यक्ष ने कहा कि मध्य निषेध के सब इंस्पेक्टर और अनुमंडल के अग्निशमन पदाधिकारी पदों पर चयन के लिए परीक्षा हो रही है। यह मुख्य परीक्षा है इससे पहला प्रीलिम का एग्जाम हो चुका है। पीटी के परीक्षा के मुताबिक 20 गुणा अभ्यर्थी चुने गए हैं। कोई भी परीक्षा होती है उसमें रिजल्ट के लिए फिंगरप्रिंट्स के तौर पर लेते हैं। जैसे प्रीलिम हुआ था उस दौरान रियल टाइम बायोमैट्रिक फिंगरप्रिंट लिया गया। वह डाटा हमने अपने पास में रखा हुआ है फोटो भी ली गई और आज दो पेपर होंगे दोनों पेपरों में अलग-अलग बायोमेट्रिक भी होगा और फोटोग्राफी होगा बाद के स्टेज में हम पहले वाले स्टेज के डाटा को कंपेयर करते हैं ताकि पारदर्शिता बनी रहे. 



कंट्रोल रूम से कैंडीडेट्स पर निगरानी रखने की पूरी व्यस्था की गई. 64 पदों के लिए अक्टूबर तक प्रक्रिया पूरी कर ली जाएगी. उन्होंने बताया कि इसी महीने में बिहर दरोगा की बहाली आने वाली है. 


Suggested News