बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

हद है, अपने ही पुलिस कार्यालय के लिए आवंटित जमीन पर कब्जे को दूर नहीं कर पाई पुलिस, अब तीन साल बाद चला बुलडोजर

हद है, अपने ही पुलिस कार्यालय के लिए आवंटित जमीन पर कब्जे को दूर नहीं कर पाई पुलिस, अब तीन साल बाद चला बुलडोजर

BETTIA : प. चम्पारण के बगहा में लम्बे समय से नोटिस के बावजूद सरकारी जमीन खाली नहीं करने वाले अतिक्रमण के विरुद्ध आज से प्रशासन का बुलडोजर चलना शुरु हो गया है। करीब 140 घरों को जमीन से कब्जा को ध्वस्त कर अतिक्रमण मुक्त कराया जा रहा है । जल संसाधन विभाग के बनाए गए भवन में लंबे समय से लोग रह रहे थे। यह सभी लोग अवैध रूप से विभाग के भवन पर कब्जा किए हुए थे। 

शहर में जल संसाधन विभाग से यह पुलिस जिला के कार्यालय बनाने के लिए यह जमीन आवंटित किया गया है। आवंटित जमीन को पिछले 3 वर्षों से अतिक्रमण मुक्त कराने का अभियान चल रहा था। प्रशासन की ओर से तमाम नोटिसों और चेतावनी के बाद भी जब जमीन खाली नही हुई तो पूरा प्रशासनिक अमला दमखम के साथ बुलडोजर लेकर उतर गया। बगहा के एसडीएम दीपक मिश्रा, एएसपी ऑपरेशन देवेश मिश्रा और एसडीपीओ कैलाश प्रसाद के नेतृत्व में अतिक्रमणकारियों के विरुद्ध बुलडोजर चलने लगा है।  जिसमे भारी पुलिस बल की तैनाती हुई है।  

बताया गया कि वर्षों से यहां पर लोग अतिक्रमण किए हुए थे। जिन्हें बार बार खाली करने की चेतावनी प्रशासन के तरफ से दी जा रही थी। इन सबके बावजूद लोगों के द्वारा अतिक्रमण किए गए जगह को खाली नहीं किया जा रहा था। कई दिनों से माइकिंग कराने के बाद आज प्रशासन भारी पुलिस बल के साथ अतिक्रमण किए हुए स्थान पर पहुंच कर अवैध अतिक्रमण को हटाने का काम कर रही है। इस अभियान में किसी तरह की चूक ना हो इसे देखते हुए स्वयं एसडीएम इसकी मॉनिटरिंग कर रहे हैं।




Suggested News