भ्रष्टाचार की हद : जनता के पैसों की अधिकारियों में लूट, सदर अस्पताल में नव निर्माण बिल्डिंग सीमेंट के बदले में मिट्टी से हो रही है ढलाई

भ्रष्टाचार की हद : जनता के पैसों की अधिकारियों में लूट, सदर अस्पताल में नव निर्माण बिल्डिंग सीमेंट के बदले में मिट्टी से हो रही है ढलाई

HAJIPUR : खबर वैशाली के हाजीपुर से हैं जहां हाजीपुर सदर अस्पताल के नवनिर्माण बिल्डिंग सीमेंट के बदले मिट्टी और गिट्टी मिलाकर ढलाई की जा रही है जहां करोड़ों की लागत से यहां बिल्डिंग के नए भवन का निर्माण कार्य जोरों शोरों से चल रहा है लेकिन इस बिल्डिंग कितना टिकाऊ होगा, इसका अंदाजा लगाना आसान है।  इस बिल्डिंग में सीमेंट के बदले मिट्टी मिलाकर कार्य जोर शोर से की जा रही है। वहीं अस्पताल प्रशासन हो या जिला प्रशासन इसे देखने वाला कोई नहीं है। जहां सरकार के लाखों रुपए खर्च हो रहे हैं वहीं पर अस्पताल प्रशासन और जिला प्रशासन दोनों मौन है।

लेबर ने खोल दी निर्माण की पोल

 आपको बता दें कि अब बिल्डिंग अस्पताल के बीचों-बीच नवनिर्माण तेज गति से चल रहा है। तब खुली जब एक पत्रकार ने उस बिल्डिंग के बन रहे कार्यों को देखने पहुंचे जब वह एक काम करें लेबर से उसने पूछा तो उसका बयान चौंकाने वाला था लेबर ने साफ साफ लहजे में कह दिया कि इस बिल्डिंग में गिट्टी में सीमेंट के बदले मिट्टी मिलाए जा रहे हैं जिसके बाद पत्रकार ने बिल्डिंग में कार्य कर रहे इंजीनियर से बातचीत करना चाहा तो इंजीनियर साहब ने कुछ ले देकर मामला को शांत करने की बात कहते हुए वहां से फरार हो गए।


2 माह पहले शुरू हुआ निर्माण, डीएम सहित सिविल सर्जन तक कर रहे अनदेखी

 लेकिन सवाल तो तब होता है जब बिहार सरकार करोड़ों की लागत से इस नवनिर्माण बिल्डिंग बनाने का कार्य जोरों शोरों से करने का आदेश दिया है आपको बता दें कि अब बिल्डिंग 2 महीने पहले ही इस बिल्डिंग का नीव रख आया था लेकिन यह बिल्डिंग अब भगवान भरोसे हैं कब या बिल्डिंग बनेगी और फिर कब आ कर मरीजों की शरीर पर गिरेगी या तो आने वाला समय ही बताएगा लेकिन जिला प्रशासन और अस्पताल प्रशासन के मौन होना यह सवाल तो खड़ा होता है कि क्या दोनों प्रशासन की मिलीभगत तो नहीं है।

Find Us on Facebook

Trending News